DA Image
Thursday, December 2, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ बिहारबिहार: नक्सलियों को हथियार सप्लाई की जांच करने दानापुर पहुंची एनआईए

बिहार: नक्सलियों को हथियार सप्लाई की जांच करने दानापुर पहुंची एनआईए

पटना। हिन्दुस्तान ब्यूरोDinesh Rathour
Fri, 29 Oct 2021 12:21 AM
बिहार: नक्सलियों को हथियार सप्लाई की जांच करने दानापुर पहुंची एनआईए

नक्सलियों को हथियार सप्लाई के मामले की जांच के लिए एनआईए की टीम गुरुवार को दानापुर पहुंची। छह सदस्यीय टीम दानापुर में गजाधर चक गोला रोड स्थित उस मकान में भी गई जहां से भारी मात्रा में हथियार व अन्य साजो-सामान बरामद हुए थे। एसटीएफ की कार्रवाई के दौरान यहां से नक्सली गौतम सिंह को गिरफ्तार किया गया था। बताया जाता है कि तहकीकात के दौरान कई लोगों से पूछताछ करने के अलावा दानापुर के पुलिस अधिकारियों से भी एनआईए के अफसरों ने बातचीत की। 

इसी साल 31 मार्च को एसटीएफ ने खुफिया इनपुट पर दानापुर और जहानाबाद के बिस्तौल में छापेमारी कर भारी मात्रा में हथियार और दूसरे साजो-सामान बरामद किए थे। दोनों जगहों पर छोटे-छोटे सामान मंगाकर उससे घातक हथियार बनाया जाता था और फिर नक्सलियों तक उसे पहुंचाने का काम होता था। तलाशी में 609 डेटोनेटर,  हैंड ग्रेनेड, हैंड ग्रैनेड के पार्ट, रॉकेट लांचर बनाने के कागजात, राइफल, मैगजीन व गोलियों के अलावा कमांडो वर्दी मिली थी।

छापेमारी के वक्त ही परशुराम सिंह उर्फ नंदलाल और गौतम सिंह को एसटीएफ ने गिरफ्तार किया था। दोनों अभी बेऊर जेल में हैं। 17 जून को इस मामले की जांच एनआईए ने संभाली और नए सिरे से प्राथमिकी दर्ज कर छानबीन शुरू की। पिछले दिनों एनआईए ने रिमांड पर लेकर दोनों से पूछताछ की थी। माना जा रहा है कि पूछताछ में मिली जानकारी के आधार पर आगे की तहकीकात के लिए एनआईए की टीम गुरुवार को दानापुर पहुंची। 
 


 

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें