ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारबिहार में PFI के 5 संदिग्ध हिरासत में, NIA, एटीएस व IB कर रही पूछताछ

बिहार में PFI के 5 संदिग्ध हिरासत में, NIA, एटीएस व IB कर रही पूछताछ

एनआईए ने पूर्वी चंपारण के मधुबन व मेहसी में छापेमारी कर पीएफआई के दो संदिग्धों को हिरासत में लिया है। संदिग्धों के पास से लैपटॉप, बैंक पासबुक व जमीन के कई दस्तावेज बरामद किए गए हैं।

बिहार में PFI के 5 संदिग्ध हिरासत में, NIA, एटीएस व IB कर रही पूछताछ
Malay Ojhaहिन्दुस्तान,मोतिहारीSun, 05 Feb 2023 07:24 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

एनआईए ने शनिवार रात पूर्वी चंपारण के मधुबन व मेहसी में छापेमारी कर पॉपुलर फ्रांट ऑफ इंडिया (पीएफआई) के दो संदिग्धों को हिरासत में लिया है। इससे पहले शुक्रवार रात को जिले के चकिया व मेहसी से तीन संदिग्धों को दबोचा था। पीएफआई के पांचों संदिग्धों से बंजरिया थाने में पटना, रांची व यूपी की एनआईए, एटीएस, यूपी व पटना की एसटीएफ व दिल्ली की आईबी टीम बंजरिया थाने में पूछताछ कर रही है। माना जा रहा है कि पूछताछ के आधार पर कुछ और जगहों पर छापेमारी हो सकती है।   

सूत्रों के अनुसार, संदिग्धों के पास से लैपटॉप, बैंक पासबुक व जमीन के कई दस्तावेज बरामद किए गए हैं। पीएफआई के दो मास्टरमाइंड चकिया के रेयाज मारिफ उर्फ बबलू व उस्मान खान अब भी फरार हैं। टीम को आशंका है कि दोनों के पकड़े जाने पर अत्याधुनिक हथियारों की बरामदगी हो सकती है। 

एनआईए ने एक दिन पहले पकड़े गए दानिश की निशानदेही पर स्थानीय पुलिस के सहयोग से मधुबन के जितौरा गांव में रिंकू अंसारी के घर छापेमारी कर अरशद अंसारी को दबोचा है। वह चकिया थाना क्षेत्र के हरपुर किशुनी गांव का रहने वाला है। अरशद अपने बहन के घर जितौरा आया था। भांजी की इंटर की परीक्षा दिलवा रहा था। वहीं, मेहसी थाना क्षेत्र की कटहां पंचायत के मैन मेहसी गांव में छापेमारी कर शेख बच्चू को पकड़ा है। वह राजमिस्त्री का काम करता है।

इसके अलावा मेहसी के बहादुरपुर के मोहम्मद आबिद व कटहा के तनवीर राजा के घर दूसरी बार छापेमारी की गई। केन्द्रीय जांच एजेंसी को तनवीर राजा के घर से लैपटॉप मिला है। लैपटॉप के डाटा को जांच एजेंसी खंगाल रही है। लैपटॉप के अलावा बैंक पासबुक, जमीन के दास्तावेज व अन्य कागजात भी बरामद किए गए हैं। आबिद व तनवीर को जांच एजेंसी ने एक दिन पहले पकड़ा था। 

पीएफआई के पांच संदिग्ध जांच एजेंसी के शिकंजे में
चकिया थाना क्षेत्र के कुंअवा के मोहम्मद दानिश, मेहसी थाना क्षेत्र के कटहां के तनवीर राजा, मेहसी बहादुर पुर के मोहम्मद आबिद, चकिया थाना क्षेत्र के हरपुर किशुनी के अरशद अंसारी व मधुबन मैन मेहसी के शेख बच्चू को एनआईए ने पिछले दो दिनों में पकड़ा है। 

मास्टर ट्रेनर रेयाज व उस्मान को तलाश रही है एनआईए
पीएफआई के मास्टर ट्रेनर चकिया कुंअवा के रेयाज मारिफ उर्फ बबलू व चकिया नगर परिषद क्षेत्र के उस्मान खान को एनआईए की टीम तलाश रही है। छापेमारी के दौरान सभी जगहों पर पहले रेयाज व उस्मान की तलाश की जा रही है। चकिया के गांधी मैदान में 30 नवम्बर 2021 को फरार दोनों युवकों ने पीएफआई की ट्रेनिंग देते वीडियो वायरल किया था। एक नेता की हत्या कर शांति व्यवस्था भंग करने की साजिश दोनों ने रची थी। जांच एजेंसी आर्म्स बरामद करने की कोशिश में जुटी है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें