ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारकांग्रेस के नये प्रभारी भक्त चरण दास दूसरे दौर की यात्रा पर पहुंचे बिहार, इन जिलों में जाने का है कार्यक्रम

कांग्रेस के नये प्रभारी भक्त चरण दास दूसरे दौर की यात्रा पर पहुंचे बिहार, इन जिलों में जाने का है कार्यक्रम

बिहार कांग्रेस प्रभारी बनने के बाद भक्त चरण दास अपनी दूसरे दौर की यात्रा में सोमवार को राजधानी पटना पहुंचे। पटना में कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा समेत कई कांग्रेसी नेताओं ने उनका स्वागत किया।...

कांग्रेस के नये प्रभारी भक्त चरण दास दूसरे दौर की यात्रा पर पहुंचे बिहार, इन जिलों में जाने का है कार्यक्रम
पटना। हिन्दुस्तान ब्यूरोMon, 25 Jan 2021 04:30 PM
ऐप पर पढ़ें

बिहार कांग्रेस प्रभारी बनने के बाद भक्त चरण दास अपनी दूसरे दौर की यात्रा में सोमवार को राजधानी पटना पहुंचे। पटना में कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा समेत कई कांग्रेसी नेताओं ने उनका स्वागत किया। इस दौरान कांग्रेस प्रभारी भक्त चरण दास ने कहा कि मैं अपने दौरे में सभी जिलों में कांग्रेस कार्यकर्ता, आम जनता, छात्रों से मिलकर उनसे संवाद करूंगा। इसके बाद बैठक में निर्णय लिए जाएंगे।

पिछली बार पटना स्थित पार्टी के राज्य मुख्यालय में हुई मारपीट और हंगामे को लेकर उन्होंने चेतावनी जारी करते हुए कहा कि जो कार्यकर्ता आपस मे ताकत दिखाएंगे तो उन पर कड़ी कार्रवाई होगी। उन्होंने कहा कि पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष और मेरे जानकारी में इस तरह की बातें आएंगी तो उन्हें पार्टी से बाहर का रास्ता दिखाया जाएगा। वहीं किसानों के आंदोलन पर कांग्रेस प्रभारी ने कहा कि किसानों के आंदोलन के समर्थन में कल शांतिपूर्ण ढंग से तिरंगा यात्रा निकालेंगे।

कांग्रेस के नये प्रभारी भक्त चरण दास दस दिनों तक बिहार में ही प्रवास करेंगे। इस अवधि में राज्य के अलग-अलग जिलों में घूमकर वहां स्थानीय संगठन की समस्याओं से अवगत होने का कार्यक्रम है। कांग्रेस के बिहार प्रभारी दो दिन पटना में रहेंगे। इस दौरान सदाकत आश्रम में वह पार्टी के पूर्व प्रदेश अध्यक्षों और दूसरे वरीय नेताओं के साथ बैठक करेंगे। 26 को सदाकत आश्रम में ध्वजारोहण कार्यक्रम में भाग लेने के बाद किसान तिरंगा यात्रा की शुरूआत करेंगे। उसी दिन वह पार्टी के वरीय नेताओं से दूसरी बैठक करेंगे। उसके बाद 27 फरवरी से जिलों की यात्रा शुरू करेंगे। 27 जनवरी को हाजीपुर और उसी दिन मुजफ्फरपुर जाकर वहां के कांग्रेस नेताओं से बात करेंगे। उनका रात्रि विश्राम पूर्वी चम्पारण में होगा। अगले दिन 28 और 29 जनवरी को वह मोतिहारी और बेतिया के नेताओं से बात करेंगे और उसी जिले की दूसरी गतिविधियों में भाग लेंगे।

 यात्रा के दौरान वह सबसे अधिक समय बेतिया में देंगे। वहां वह दो दिन तक रहेंगे। गांधी स्मृति आश्रम में स्वतंत्रता सेनानियों से मिलने के बाद वह स्थानीय नेताओं से भी बात करेंगे। साथ ही नरकटियागंज चीनी मिल जाएंगे। 30 को भी उनका कार्यक्रम चम्पारण में ही होगा और रात में गोपालगंज चले जाएंगे। 31 को गोपालगंज और सीवान में बैठक करने के बाद एक फरवरी को वह सारण और भोजपुर में बैठक करेंगे। दो फरवरी को बक्सर और कैमूर तीन को रोहतास और औरंगाबाद तथा चार को वह जहानाबाद और गया जिलों में बैठक करेंगे। पांच को वह गया में बोधी मंदिर का दर्शन के बाद पटना लौटेंगे। छह फवरी को उनका दिल्ली वापस लौटने का कार्यक्रम है। 
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें