ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News बिहारपैसे डबल करने का दिया झासा, शेयर मार्केट के नाम पर पड़ोसियों ने ठगे 46 लाख रुपये, जाने पूरा मामला

पैसे डबल करने का दिया झासा, शेयर मार्केट के नाम पर पड़ोसियों ने ठगे 46 लाख रुपये, जाने पूरा मामला

बिहार के गोपालगंज में एक व्यक्ति से पैसे दोनुने करने का झासा देकर भारी रकम लूट ली गई। शेयर मार्केट के नाम पर पड़ोसियों ने उससे 46 लाख रुपये लूटे। पैसे मांगे तो कहा कि शेयर मार्केट में घाटा चल रहा है।

पैसे डबल करने का दिया झासा, शेयर मार्केट के नाम पर पड़ोसियों ने ठगे 46 लाख रुपये, जाने पूरा मामला
Ratanहिन्दुस्तान,गोपालगंजMon, 24 Jun 2024 12:47 PM
ऐप पर पढ़ें

21 दिन में पैसा डबल वाला फिल्मी सीन आप सबने देखा होगा। ऐसी ही एक घटना बिहार के गंगाछापर गांव में घटित हुई है। यहां भी एक युवक अपने रुपये दोगुने करने के चक्कर में ऐसा फसा कि पूरे 46.39 लाख रुपये की ठगी का शिकार हो गया । पीडित ने बाद में अपनी समस्या पुलिस में दर्ज कराई तो सब हैरान रह गए।

संतोष नें अपने पड़ोसियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई है। इसमें उसने पवन सिंह, रामचंद्र सिंह, अनुज सिंह और गायत्री देवी पर जालसाजी और धोखाधड़ी का आरोप लगाया है। पीडित संतोष कुमार ने बताया कि उनके इन्हीं पड़ोसियों ने उसके साथ ठगी की है। इन लोगों ने संतोष से शेयर बाजार के जरिए रुपयों को दोगुना करने का झासा दिया। फिर जमीन बैनामा कराने के नाम पर ठगा। इस तरह संतोष की जेब से पीरे 46 लाख 39 हजार 349 रुपए ठग लिए गए।

ये सभी आरोपित पहले असम में रहकर रोजगार करते थे। इन लोगों ने संतोष को भरोसा दिलाया कि शेयर मार्केट के जरिए रुपये दोगुना हो जाएंगें। इसी लालच में संतोष ने 17 लाख 32 हजार रुपये दे दिए। फिर धीरे-धीरे दिन बीतते गए और ये लोग इसी तरह से संतोष से रुपये लेते रहे। इस तरह इन लोगों ने आगे 23 लाख 6 हजार, ढाई लाख, डेढ़ लाख और 2 लाख रुपये ले लिए। हर बार इन लोगों ने संतोष को रुपये दोगुना करने का आश्वासन और लालच दिया।

फिर जब धीरे-धीरे दिन गुजरने लगे तो संतोष ने इन लोगों पर दबाव बनाना शुरू किया कि आखिर इतने दिन बीतने के बाद भी पैसे क्यों नहीं मिल रहे हैं। तो पड़ोसियों ने कहा कि शेयर बाजार में घाटा चल रहा है। इसलिए थोड़े और रुपये देकर जमीन का बैनामा करा लीजिए। इस तरह उससे एक बार फिर 12 लाख रुपये ठग लिए। मामला पुलिस के पास पहुंच गया है। पुलिस इस पर जांच कर रही है।