ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News बिहारनीट पेपर लीक के मुंगेर से जुड़े तार, आरोपी अमित आनंद के ननिहाल पहुंची पटना पुलिस

नीट पेपर लीक के मुंगेर से जुड़े तार, आरोपी अमित आनंद के ननिहाल पहुंची पटना पुलिस

नीट पेपर लीक मामले में पुलिस ने मुंगेर में स्थित सेटर अमित आनंद के मामा से पूछताछ की। पिता की मौत के बाद अमित अपने भाई के साथ नाना के यहीं रहा और पढ़ाई की थी।

नीट पेपर लीक के मुंगेर से जुड़े तार, आरोपी अमित आनंद के ननिहाल पहुंची पटना पुलिस
Jayesh Jetawatहिन्दुस्तान,मुंगेरFri, 21 Jun 2024 10:37 PM
ऐप पर पढ़ें

नीट पेपर लीक मामले के तार बिहार के मुंगेर से भी जुड़े हैं। पटना के शास्त्री नगर थाना क्षेत्र से गिरफ्तार अमित आनंद के पास से बरामद आधार कार्ड के आधार पर पटना पुलिस की टीम मुंगेर पहुंची। पुलिस ने मुंगेर के बासुदेवपुर थाना अन्तर्गत मोगलबाजार स्थित अमित के नाना के घर पहुंच कर उसके मामा करुण देव से पूछताछ की। 

बताया जा रहा है कि नीट पेपर लीक का आरोपी अमित आनंद खगड़िया जिला के सोनबरसा का निवासी है। जब वह 5 साल का था तब उसके पिता अचुदानंद सिंह की मौत सड़क दुर्घटना में हो गई थी। पिता की मौत के बाद अमित आनंद और उसका छोटा भाई अमन कुमार मोगल बाजार स्थित अपने नाना के घर रहकर पढ़ाई-लिखाई करते थे। मुंगेर के डीएवी स्कूल से दोनों भाई ने मैट्रिक तक की पढ़ाई की। इसके बाद 2012 में दोनों भाई अपने पैतृक घर खगड़िया चले गए।

अतुल, अमित, नीतीश, अंशुल, सिकंदर... नीट पेपर लीक में कितने नाम, किसका क्या काम? 

हालांकि बासुदेवपुर थाना अध्यक्ष अजय कुमार और मुंगेर एसपी सैयद इमरान मसूद ने पटना पुलिस द्वारा मुंगेर में पूछताछ करने की जानकारी से अभिज्ञता जताई। अमित आनंद को बिहार की आर्थिक अपराध इकाई (ईओयू) ने गिरफ्तार किया था। उस पर नीट अभ्यर्थियों से सेटिंग करने का आरोप है। अमित ने अपने सहयोगी नीतीश के साथ मिलकर 30 से 32 लाख रुपये में नीट के पेपर का सौदा किया था।