ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News बिहारNEET पेपर लीकः 40 लाख लगेगा, बेटा पास कर जाएगा; नीट के एक और अभ्यर्थी के पिता का कबूलनामा

NEET पेपर लीकः 40 लाख लगेगा, बेटा पास कर जाएगा; नीट के एक और अभ्यर्थी के पिता का कबूलनामा

अनुराग के बाद नीट अभ्यर्थी आयुष और उसके पिता ने नीट परीक्षा में धांधली की परतें खोलीं। बताया कि सिकंदर ने ही 40 लाख में सेटिंग की थी। चार मई यानी परीक्षा से एक दिन पहले प्रश्न मिल गए।

NEET पेपर लीकः 40 लाख लगेगा, बेटा पास कर जाएगा; नीट के एक और अभ्यर्थी के पिता का कबूलनामा
Sudhir Kumarहिन्दुस्तान,पटनाSat, 22 Jun 2024 05:43 AM
ऐप पर पढ़ें

NEET Paper Leak: नीट पेपर लीक मामले में लाभ लेने वाले दूसरे छात्र आयुष ने भी पुलिस के सामने बड़ा खुलासा किया है। छात्र आयुष आयुष ने बताया है कि उसकी सेटिंग भी सिकंदर प्रसाद यदुवंशी ने ही कराई थी। उसके पिता ने भी इसकी पुष्टि की है। उन्होंने जांच एजेंसी को बताया कि सिकंदर ने ऑफर दिया था कि 40 लाख लगेगा, बेटा पास कर डॉक्टर बन जाएगा। इससे पहले सेटर इंजीनियर सिकंदर के साले के बेटे अनुराग ने परीक्षा के एक दिन पहले प्रश्न पत्र मिल जाने की बात बताई थी।

ईओयू सूत्रों के अनुसार पटना के राजवंशीनगर स्थित डीएवी स्कूल में नीट की परीक्षा देने वाले आयुष ने पुलिस को दिए बयान में अपना अपराध स्वीकार किया है। उसने कहा, मैं नीट की तैयारी के लिए कोटा गया था इसी क्रम में पापा ने फोन पर बताया कि तुम वापस पटना आ जाओ यहां नीट परीक्षा पास कराने की सेटिंग हो गई है। चार और पांच मई की रात मैं पिताजी के साथ सिकंदर अंकल के पास गया जहां नीट का प्रश्न और उत्तर रटाया जा रहा था। परीक्षा देने के बाद पुलिस ने मुझे गिरफ्तार कर लिया।

नीट पेपर लीक के मुंगेर से जुड़े तार, आरोपी अमित आनंद के ननिहाल पहुंची पटना पुलिस

आयुष के पिता बोले, सिकंदर ने कहा था 40 लाख लगेगा सब सेट है बेटा पास हो जायेगा आयुष के पिता अखिलेश कुमार ने पुलिस को दिए बयान में कहा, सिंकदर ने उनसे कहा था कि सब सेट है, 40 लाख रुपये लगेगा और बेटा परीक्षा पास कर जाएगा। मैंने लोभ में आकर इसे स्वीकार कर लिया। अपने बच्चे के सारेकागजात सिकंदर के पास जमा कर दिए। सिंकदर बच्चे को चार मई की रात प्रश्न पत्र रटवाने ले गया। कहा कि जब आपका बच्चा आयुष पास कर जाएगा तब रुपया दीजिएगा। गौरतलब है कि गुरुवार को भी पटना के एक छात्र ने पहले प्रश्नपत्र मिलने का खुलासा किया था।

आज शिक्षा मंत्रालय को रिपोर्ट सौंपेगी ईओयू

बिहार ईओयू ने नीट पेपरलीक मामले में अपनी रिपोर्ट तैयार कर ली है। शनिवार को यह रिपोर्ट केंद्रीय शिक्षा मंत्रालय को सौंपी जाएगी। इसमें अबतक पेपरलीक में गिरफ्तार 4 परीक्षार्थियों समेत 13 आरोपितों के बयानों की प्रति भी दी जाएगी। इसके अलावा 5 मई को पेपरलीक की सूचना के बाद छापेमारी में बरामद एडमिट कार्ड, जले प्रश्न पत्र के अवशेष की प्रति समेत अन्य दस्तावेज दिये जाएंगे।

Advertisement