ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News बिहारNEET पेपर लीक में बिहार के 9 अभ्यर्थियों को ईओयू का नोटिस, अभिभावकों के साथ पूछताछ के लिए बुलाया

NEET पेपर लीक में बिहार के 9 अभ्यर्थियों को ईओयू का नोटिस, अभिभावकों के साथ पूछताछ के लिए बुलाया

नीट परीक्षा के कथित पेपर लीक मामले में बिहार के 9 अभ्यर्थियों को ईओयू ने नोटिस भेजकर उनके अभिभावकों के साथ पूछताछ के लिए बुलाया है।

NEET पेपर लीक में बिहार के 9 अभ्यर्थियों को ईओयू का नोटिस, अभिभावकों के साथ पूछताछ के लिए बुलाया
Jayesh Jetawatहिन्दुस्तान,पटनाFri, 14 Jun 2024 10:46 PM
ऐप पर पढ़ें

नीट (यूजी) परीक्षा के कथित पेपर लीक मामले में बिहार की आर्थिक अपराध इकाई ने 9 परीक्षार्थियों को नोटिस भेजा है। मामले की जांच कर रही ईओयू ने सभी को अभिभावकों के साथ पूछताछ के लिए ईओयू कार्यालय बुलाया है। यह सभी नीट परीक्षार्थी बिहार के अलग-अलग जिलों के हैं। ईओयू सूत्रों के अनुसार पुलिस की अब तक छानबीन में सॉल्वर गिरोह के पास 13 परीक्षार्थियों के रोल कोड मिले थे। इनमें से चार को पुलिस ने उसी समय गिरफ्तार कर लिया था। शेष 9 परीक्षार्थियों के बारे में जानकारी के लिए ईओयू ने परीक्षा का संचालन करने वाली एजेंसी एनटीए (नेशनल टेस्टिंग काउंसिल) को पत्र लिखा था। 

ईओयू के डीआईजी मानवजीत सिंह ढिल्लन ने बताया कि एनटीए ने अपने जवाब में मांगे गए परीक्षार्थियों का प्रवेश-पत्र भेजा था। इसके जरिए ईओयू को परीक्षार्थियों के मोबाइल नंबर और पते की जानकारी मिल गई। इसी पते पर नोटिस भेजकर परीक्षार्थियों को पूछताछ के लिए बुलाया गया है। परीक्षार्थियों व उनके अभिभावकों से सॉल्वर गिरोह से उनके जुड़ाव के बारे में सवाल किया जाएगा। यह भी पूछा जाएगा कि कहीं यह नौ परीक्षार्थियों को भी सॉल्वर गिरोह ने परीक्षा से पहले प्रश्न-पत्र रटवाए थे या नहीं? 

बीजेपी केंद्र में रहे या राज्य में पेपर लीक तय है; नीट परीक्षा पर तेजस्वी का मोदी सरकार पर हमला

मालूम हो कि बिहार सहित देशभर में पांच मई को नीट का आयोजन किया गया था। इसमें परीक्षा से पहले प्रश्‍न-पत्र रटवाने का मामला सामने आने पर शास्‍त्रीनगर थाने में प्राथमिकी दर्ज की गई थी। पेपर लीक मामले में अभी तक पुलिस ने 13 आरोपितों को गिरफ्तार किया है। इनमें चार आरोपित परीक्षार्थी हैं और बाकी उनके अभिभावक और सॉल्वर गिरोह के सदस्य हैं। इन्हें ईओयू ने रिमांड पर लेकर आवश्यक पूछताछ भी की है।