ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News बिहारधर्मेंद्र प्रधान ने बिहार ईओयू के एडीजी नैयर हसनैन को दिल्ली बुलाया, नीट पेपर लीक के सबूत देखेंगे

धर्मेंद्र प्रधान ने बिहार ईओयू के एडीजी नैयर हसनैन को दिल्ली बुलाया, नीट पेपर लीक के सबूत देखेंगे

केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने बिहार ईओयू के एडीजी को दिल्ली बुलाया है। वे नीट पेपर लीक के सबूत देखेंगे। बिहार ईओयू नीट पेपर लीक की जांच कर रही है।

धर्मेंद्र प्रधान ने बिहार ईओयू के एडीजी नैयर हसनैन को दिल्ली बुलाया, नीट पेपर लीक के सबूत देखेंगे
education minister dharmendra pradhan
Jayesh Jetawatहिन्दुस्तान,पटनाFri, 21 Jun 2024 04:23 PM
ऐप पर पढ़ें

नीट पेपर लीक मामले में केंद्रीय मंत्री शिक्षा धर्मेंद्र प्रधान ने ईओयू के एडीजी नैयर हसनैन खान को दिल्ली बुलाया है। शिक्षा मंत्री नीट पेपर लीक के सबूत और अब तक की जांच की जानकारी लेंगे। यह बैठक 25 जून को नई दिल्ली में होने वाली है। इस मीटिंग में एनडीए के शीर्ष अधिकारी भी मौजूद रहेंगे। माना जा रहा है कि लीक के सबूत देखने और जांच से संतुष्ट होने के बाद इस शिक्षा मंत्री नीट यूजी परीक्षा को लेकर बड़ा फैसला ले सकते हैं। बड़ी संख्या में अभ्यर्थी और विपक्षी पार्टियां नीट परीक्षा को रद्द करने की मांग कर रही हैं।

बिहार की आर्थिक अपराध इकाई (ईओयू) नीट पेपर लीक मामले की जांच कर रही है। ईओयू के एडीजी नैयर हसनैन खान केंद्र सरकार के सामने नीट परीक्षा पर स्थिति स्पष्ट करने के लिए दिल्ली जाएंगे। 25 जून को उनकी शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान के साथ बैठक होने की संभावना है। बताया जा रहा है कि एडीजी शिक्षा मंत्री को नीट पेपर लीक में अब तक हुई जांच और उससे जुड़े सभी दस्तावेज प्रस्तुत करेंगे। बिहार पुलिस के आधिकारिक सूत्रों से यह जानकारी मिली है।

नीट पेपर लीक में रवि अत्री का नाम आया, मेरठ जेल में बंद है यूपी पुलिस लीक का मास्टरमाइंड

ईओयू ने इस केस में कई लोगों को गिरफ्तार कर उनसे पूछताछ की है। जांच में सामने आया है कि 5 मई को देशभर में हुई नीट यूजी की परीक्षा से एक दिन पहले ही पेपर लीक हो गया था। पटना के एक निजी स्कूल और हॉस्टल में सॉल्वर गैंग ने नीट अभ्यर्थियों को बुलाकर उनसे पेपर रटवाया गया था। बताया जा रहा है कि उन्हें बताए गए सवाल ही अगले दिन पेपर में आए थे।

नीट पेपर लीक में तेजस्वी यादव के पीएस प्रीतम का नाम आया, ईओयू करेगी पूछताछ

ईओयू ने बिहार के विभिन्न जिलों के 9 नीट अभ्यर्थियों को भी पूछताछ के लिए बुलाया था, जिनके नंबर सॉल्वर गैंग के पास मिले थे। हालांकि, बुधवार को उनमें से दो अभ्यर्थी ही पूछताछ के लिए ईओयू दफ्तर पहुंचे थे। जांच टीम फिर से अन्य छात्रों को नोटिस भेजेगी।