ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News बिहारNEET पेपर लीक: आरोपियों को रिमांड पर लेने की तैयारी में CBI, चिंटू-रॉकी समेत 9 के खिलाफ FIR दर्ज

NEET पेपर लीक: आरोपियों को रिमांड पर लेने की तैयारी में CBI, चिंटू-रॉकी समेत 9 के खिलाफ FIR दर्ज

नीट पेपर लीक की जांच में जुटी सीबीआई ने अब आरोपियों को रिमांड पर लेने की तैयारी शुरू कर दी है। इसके लिए सीबीआई की विशेष कोर्ट में बुधवार को आवेदन दायक किया जाएगा। 9 आरोपियों के खिलाफ FIR दर्ज की है।

NEET पेपर लीक: आरोपियों को रिमांड पर लेने की तैयारी में CBI, चिंटू-रॉकी समेत 9 के खिलाफ FIR दर्ज
Sandeepहिन्दुस्तान,पटनाTue, 25 Jun 2024 08:14 PM
ऐप पर पढ़ें

नीट यूजी पेपर लीक मामले में सीबीआई ने आरोपितों पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। एजेंसी की ओर से दर्ज एफआईआर की कॉपी मंगलवार को पटना सीबीआई के विशेष न्यायिक दंडाधिकारी हर्षवर्धन सिंह की अदालत में पहुंच गई। अधिकारी अपने वकील अमित कुमार के साथ विशेष कोर्ट पहुंच कर आरोपितों को रिमांड पर लेने और पेशी कराने की प्रक्रिया शुरू कर दी। 

सीबीआई के डीएसपी रैंक के अधिकारी समेत तीन अफसर मंगलवार को पटना स्थित विशेष कोर्ट में पहुंचे। सीबीआई की विशेष न्यायिक दंडाधिकारी के प्रभारी न्यायिक दंडाधिकारी प्रफुल कुमार सिंह के पास अफसरों की टीम पहुंची। माना जा रहा है कि बेऊर जेल में बंद आरोपितों को सीबीआई अपने केस में रिमांड के लिए प्रोडक्शन कराएगी।

यह भी पढ़िए- नीट पेपर लीक में गिरफ्तार बिट्टू, कारू और पंकू निकले साइबर अपराधी, चलाते हैं बड़ा फ्रॉड गैंग

इसके लिए बुधवार को आवेदन दायर किया जाएगा। सीबीआई की दिल्ली स्थित शाखा में दर्ज एफआईआर में नीतिश कुमार, रॉकी, अखिलेश कुमार, सिंकदर यादवेन्दु, बिट्टू कुमार, संजीव, अमित आनंद, आयुष राज को नामजद किया गया है। इसके अलावा अज्ञात के खिलाफ भी प्राथमिकी दर्ज की गई है।

वहीं पटना सिविल कोर्ट के एडीजे-5 राजेन्द्र कुमार सिन्हा की अदालत में पेपर लीक मामले के जेल बंद आरोपियों की नियमित जमानत पर मंगलवार को सुनवाई हुई। प्रभारी लोक अभियोजक विजय कुमार सिंह ने बताया कि इस कांड की जांच सीबीआई कर रही है। इसलिए जमानत पर सुनवाई में सीबीआई ही शामिल होगी।

यह भी पढ़िए- NEET पेपर लीक में अब 'रॉकी' की एंट्री; EOU की पूछताछ में चिंटू ने उगले कई राज, बड़ी साजिश का पर्दाफाश

इसके बाद कोर्ट ने अर्जी पर सुनवाई के लिए 2 जुलाई की तिथि तय की। इस कांड में जेल में बंद आयूष राज, रीना कुमारी, सिकंदर यादवेन्दु, शिवानंदन कुमार, अखिलेश कुमार, अमित आनंद, रौशन कुमार और नीतिश कुमार ने नियमित जमानत अर्जी दायर की है।

Advertisement