ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News बिहारनीट पेपर लीक: नोटिस मिलने के बाद पटना के ईओयू दफ्तर पहुंचे अभ्यर्थी, पूछताछ में खुलेंगे राज?

नीट पेपर लीक: नोटिस मिलने के बाद पटना के ईओयू दफ्तर पहुंचे अभ्यर्थी, पूछताछ में खुलेंगे राज?

नीट पेपर लीक मामले में ईओयू ने 9 अभ्यर्थियों को नोटिस भेजकर पूछताछ के लिए बुलाया था। पटना स्थित ईओयू दफ्तर में बुधवार को कुछ अभ्यर्थी पहुंचे हैं, जिनसे टीम पूछताछ कर रही है।

नीट पेपर लीक: नोटिस मिलने के बाद पटना के ईओयू दफ्तर पहुंचे अभ्यर्थी, पूछताछ में खुलेंगे राज?
Jayesh Jetawatलाइव हिन्दुस्तान,पटनाWed, 19 Jun 2024 01:26 PM
ऐप पर पढ़ें

NEET Paper Leak: नीट यूजी पेपर लीक मामले में बिहार की आर्थिक अपराध इकाई (ईओयू) का नोटिस मिलने के बाद दो कैंडिडेट पटना स्थित एजेंसी के दफ्तर पहुंचे हैं। इनमें से एक छात्रा का नाम ईशा शर्मा है, वो बख्तियारपुर की रहने वाली बताई जा रही है। अभ्यर्थियों से नीट पेपर लीक को लेकर पूछताछ की जा रही है। इस मामले में ईओयू ने 9 अभ्यर्थियों को नोटिस भेजकर 18 और 19 जून को पूछताछ के लिए बुलाया था। हालांकि, पहले दिन मंगलवार को एक भी अभ्यर्थी पूछताछ के लिए नहीं आया था।

नीट यूजी परीक्षा में हुई धांधली की जांच बिहार की ईओयू कर रही है। ईओयू ने एनटीए से मिली जानकारी के आधार पर कुछ अभ्यर्थियों को चिह्नित किया था। उन्हें पूछताछ के लिए बुलाया। ईओयू ने कुल 9 नीट अभ्यर्थियों को नोटिस भेजा, जो बिहार के विभिन्न जिलों के रहने वाले हैं। इनमें से दो अभ्यर्थी बुधवार को ईओयू दफ्तर पहुंचे।

बख्तियारपुर की रहने वालीं छात्रा ईशा कुमारी ने मीडिया के सवाल का जवाब देते हुए कहा कि ईओयू का नोटिस मिलने के बाद वह यहां आई हैं। नोटिस किस मामले में मिला है इस बारे में उन्हें कोई जानकारी नहीं दी गई। ईशा ने कहा कि इंदिरापुरम के सेंटर में उन्होंने नीट की परीक्षा दी थी।

ईओयू सूत्रों के अनुसार अब तक की छानबीन में जिन अभ्यर्थियों को पूछताछ के लिए बुलाया गया, उनके रोल नंबर सॉल्वर गैंग के पास से मिले थे। ये रोल नंबर किनके हैं, इस बारे में एजेंसी ने एनटीए से जानकारी मांगी थी। एनडीए ने ईओयू को इन अभ्यर्थियों के नाम, मोबाइल नंबर और पते दिए। 

नीट पेपर लीक में कई गिरोह, लेकिन मास्टरमाइंड गिरफ्त से दूर

अभ्यर्थियों से पूछताछ में खुलेंगे राज?
ईओयू के अधिकारी नीट अभ्यर्थियों से कई सवाल पूछेंगे। उनसे पूछा जाएगा कि उनके रोल नंबर सॉल्वर गैंग के पास कैसे गए। क्या उन्हें परीक्षा से पहले ही प्रश्न पत्र की कॉपी मिल गई थी और उन्हें पेपर के जवाब रटवाए गए थे या नहीं? माना जा रहा है कि अभ्यर्थियों से पूछताछ में नीट पेपर लीक मामले में कई राज खुल सकते हैं।