ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News बिहारनीट पेपर लीक: सूत्रधार अमित आनंद के साथ सम्राट चौधरी के फोटो पर बवाल, RJD बोली- और भी तस्वीरें हैं

नीट पेपर लीक: सूत्रधार अमित आनंद के साथ सम्राट चौधरी के फोटो पर बवाल, RJD बोली- और भी तस्वीरें हैं

NEET Paper Leak: बिहार में नीट पेपर लीक की जांच अब राजनीतिक रंग भी लेने लगी है। डिप्टी सीएम विजय सिन्हा ने तेजस्वी के पीए पर सवाल उठाया तो राजद ने सम्राट चौधरी के साथ मुख्य आरोपी का फोटो जारी कर दिया।

नीट पेपर लीक: सूत्रधार अमित आनंद के साथ सम्राट चौधरी के फोटो पर बवाल, RJD बोली- और भी तस्वीरें हैं
Ritesh Vermaलाइव हिन्दुस्तान,पटनाFri, 21 Jun 2024 04:30 PM
ऐप पर पढ़ें

मेडिकल कॉलेज में दाखिले के लिए 5 मई को आयोजित नीट परीक्षा में पेपर लीक का भंडाफोड़ करने वाली बिहार पुलिस की आर्थिक अपराध ईकाई (ईओयू) की जांच अब राजनीतिक रंग लेने लगी है। गुरुवार को उप मुख्यमंत्री विजय सिन्हा ने आरोप लगाया था कि इस केस में गिरफ्तार इंजीनियर सिकंदर कुमार यादवेंदु के लिए आरजेडी नेता तेजस्वी यादव के पीए प्रीतम कुमार ने सरकारी गेस्ट हाउस में कमरा बुक कराया। इसमें सिकंदर का भतीजा अनुराग यादव रुका और परीक्षा देने के बाद गिरफ्तार कर लिया गया। तेजस्वी ने कहा है कि सरकार पीए प्रीतम को बुलाकर पूछताछ कर ले, दोषी हो तो गिरफ्तार कर ले लेकिन किंगपिन को बचाने के लिए ध्यान ना भटकाए।

आरजेडी ने नीट पेपर लीक केस की अब तक की जांच में सूत्रधार और मुख्य आरोपी दिख रहे अमित आनंद के साथ डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी का एक फोटो जारी कर कहा है कि सम्राट ने अमित के साथ कई फोटो को सोशल मीडिया से डिलीट कर दिया है। आरजेडी ने कहा है कि सम्राट और अमित के सारे डिलीट फोटो उसके पास हैं। वहीं सम्राट चौधरी ने अमित आनंद को लेकर कहा है कि राजनीतिक तौर पर वो मिला होगा, उनकी कोई व्यक्तिगत पहचान नहीं है। सम्राट चौधरी ने कहा है कि एक भी दोषी को बख्शा नहीं जाएगा।

NEET पेपर लीक में तेजस्वी यादव के PS प्रीतम जांच एजेंसी के रडार पर, EOU करेगी पूछताछ

ईओयू की जांच में धीरे-धीरे परीक्षार्थी, लाभार्थी, सेटर, मेन सेटर, मास्टरमाइंड और किंगपिन वगैरह के नाम और उनकी भूमिका सामने आ रही है। पहले मास्टरमाइंड बताया जा रहा सिकंदर यादवेंदु अब मौका देख कुछ कमाई करने वाला बिचौलिया भर दिखने लगा है। सिकंदर ने खुद के भतीजे अनुराग यादव समेत चार कैंडिडेट से 40-40 लाख लेकर अमित आनंद को 30-32 लाख दिया और बाकी पैसे रख लिए।

नीट पेपर लीक के किंगपिन को ना बचाए सरकार, पीए को बुलाकर पूछताछ कर लें; तेजस्वी यादव

जांच में अब अमित आनंद मास्टरमाइंड दिख रहा है जिसने कबूल किया है कि उसने ही सिकंदर से कहा था कि वो पेपर लीक कराता है। सिकंदर ने अमित से कहा कि उसके चार कैंडिडेट हैं जो मेडिकल करना चाहते हैं तो अमित ने एक कैंडिडेट के 30-32 लाख मांगे। अमित के साथ नीतीश कुमार भी अरेस्ट है जो पहले भी बीपीएससी की एक परीक्षा के पेपर लीक केस में जेल जा चुका है। लेटेस्ट नाम रवि अत्री का आया है जो यूपी पुलिस भर्ती का पेपर लीक कराने के केस में इस समय मेरठ की जेल में बंद है।

नीट पेपर लीक में रवि अत्री का नाम, मेरठ जेल में बंद है यूपी पुलिस भर्ती लीक का मास्टरमाइंड

रवि अत्री ने पेपर पहुंचाने वाली कंपनी के गोदाम से यूपी पुलिस में सिपाही की भर्ती का पर्चा लीक कर दिया था। बाद में वो परीक्षा रद्द हो गई। सूत्रों के हवाले से टीवी चैनलों पर खबर चल रही है कि रवि अत्री किंगपिन है जिसने जेल से ही पर्चा लीक करवा दिया। पेपर रांची में सॉल्व कराने के बाद कैंडिडेट्स को 4 मई की रात सवाल और जवाब रटने के लिए दे दिए गए थे। केस में अब तक 13 लोग गिरफ्तार हुए हैं। ईओयू अब अमित के ऊपर का कनेक्शन खोज रही है जहां से अमित और नीतीश के पास पेपर आए।

Advertisement