ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारअर्घ्य के समय सेल्फी लेने के दौरान बालिका पानी में गिरी, जवानों ने बचाया

अर्घ्य के समय सेल्फी लेने के दौरान बालिका पानी में गिरी, जवानों ने बचाया

पटना में महेंद्रू घाट पर शनिवार को उगते सूर्य को अर्घ्य देने के दौरान बड़ा हादसा होने से टल गया। दरअसल, अर्घ्य देने के दौरान कुछ युवतियां घाट पर ही सेल्फी ले रही थीं। इसी दौरान असावधानी के चलते...

अर्घ्य के समय सेल्फी लेने के दौरान बालिका पानी में गिरी, जवानों ने बचाया
हिन्दुस्तान,पटनाSat, 21 Nov 2020 07:52 PM
ऐप पर पढ़ें

पटना में महेंद्रू घाट पर शनिवार को उगते सूर्य को अर्घ्य देने के दौरान बड़ा हादसा होने से टल गया। दरअसल, अर्घ्य देने के दौरान कुछ युवतियां घाट पर ही सेल्फी ले रही थीं। इसी दौरान असावधानी के चलते एक 12 वर्षीय बालिका पानी में लुढ़क गई। वहां मौजूद एनडीआरएफ के जवानों और लोगों ने बच्ची को बचाया। बाहर निकाले जाने पर बच्ची काफी देर तक सहमी रही। बाद में पीएमसीएच ले जाकर उसका प्राथमिक उपचार कराया गया।

दूसरी तरफ, दीया के पाटीपुल घाट के पास शुक्रवार की शाम एक महिला की छठ पूजा के दौरान अचानक तबीयत खराब हो गई। महिला अपने घर से ही गंगा घाट तक दंडवत करते हुए जा रही थी। गंगा नदी में पूजा अर्चना के दौरान उसकी तबीयत खराब हो गई। वहां मौजूद एनडीआरएफ की महिला कर्मी ने उसकी बिगड़ती तबीयत को देख तत्काल मेडिकल कैंप ले गई। जहां उसका प्राथमिक उपचार कराया गया उसके बाद उसने गंगा में पूजा अर्चना की। डीएम ने महिला एनडीआरएफ के कर्मियों के इस कार्य के लिए सराहना की है।

30 वर्षीय किरण देवी छठव्रती पॉलसन रोड घुड़दौड़ स्थित घर से दीघा पाटीपुल 3 किलोमीटर दंडवत देते हुए पहुंची। अर्घ्य के दौरान पानी में उनकी तबीयत अचानक खराब हो गई और छठव्रती महिला अचानक गिर गई। डिहाइड्रेशन एवं लो ब्लड प्रेशर के कारण महिला की तबीयत अचानक खराब हो गई। एनडीआरएफ की टीम ने तत्परता से घाट पर मौजूद मेडिकल टीम से जांच कराकर तथा प्राथमिक उपचार के उपरांत निकटतम हॉस्पिटल में एंबुलेंस से पहुंचाया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें