ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारलोकसभा चुनाव2019: NDA में इन 5 सीटों पर फंसा था पेंच, जानें कौन सी सीट किसको मिली

लोकसभा चुनाव2019: NDA में इन 5 सीटों पर फंसा था पेंच, जानें कौन सी सीट किसको मिली

बिहार एनडीए के सीटों के फाइलन बंटवारे का ऐलान रविवार को कर दिया गया। पटना में स्थित जदयू ऑफिस में जदयू अध्यक्ष बशिष्ठ नारायण सिंह, भाजपा के नित्यानंद राय और लोजपा के प्रदेश अध्यक्ष पशुपति कुमार पारस...

nda seat sharing (photo-Hindustan)
1/ 2nda seat sharing (photo-Hindustan)
(Symbolic Image)
2/ 2(Symbolic Image)
पटना, हिन्दुस्तान टीम Sun, 17 Mar 2019 02:54 PM
ऐप पर पढ़ें

बिहार एनडीए के सीटों के फाइलन बंटवारे का ऐलान रविवार को कर दिया गया। पटना में स्थित जदयू ऑफिस में जदयू अध्यक्ष बशिष्ठ नारायण सिंह, भाजपा के नित्यानंद राय और लोजपा के प्रदेश अध्यक्ष पशुपति कुमार पारस ने संयुक्त रूप से इसकी घोषणा की। उन्होंने बताया कि उम्मीदवारों का औपचारिक ऐलान भी एक दो दिनों में संयुक्त रूप से कर दिया जाएगा। जदयू नेता बशिष्ठ नारायण सिंह ने कहा कि चुनाव का बिगुल बज गया है। ऐसे में जदयू, भाजपा और लोजपा ने सीटों की सूची जारी करने का निर्णय लिया गया। उन्होंने कहा कि एनडीए के कार्यकर्ताओं में चुनाव को लेकर उत्साह है. एनडीए के कार्यकर्ता सभी चालीस सीटों के लिए एक साथ सामूहिक रूप से मिलकर उम्मीदवारों को विजयी बनाने का कार्य करेंगे। इससे पहले माना जा रहा था कि एनडीए के सहयोगी दलों में पांच सीटों पर पेंच फंसा हुआ है। चर्चा थी कि बिहार में औरंगाबाद, बांका, वाल्मिकनगर, सीवान और दरभंगा सीट पर भाजपा और जेडीयू दोनों दावेदारी पेश कर रहे थे। जेडीयू, भाजपा और लोजपा की संयुक्त रूप से प्रेस कॉन्फ्रेस के बाद यह तस्वीर साफ हो गई है। अब औरंगाबाद सीट -बीजेपी, बांका -जेडीयू , वाल्मिकीनगर -जेडीयू , सीवान -जेडीयू  और दरभंगा -बीजेपी के खाते में गई हैं।  

जानें एनडीए में किस दल को मिली कौन सी लोकसभा सीट 

जेडीयू की सीटें

वाल्मिकीनगर, सीतामढ़ी, झंझारपुर, सुपौल, किशनगंज, कटिहार, पूर्णिया, मधेपुरा, गोपालगंज, भागलपुर, सीवान, बांका, मुंगेर, नालंदा, काराकाट, जहानाबाद, गया।

बीजेपी की सीटें 

पश्चिमी चंपारण, पूर्वी चंपारण, शिवहर, मधुबनी, अररिया, दरभंगा, मुजफ्फरपुर, महाराजगंज, सारण, उजियारपुर, बेगूसराय, पटना साहिब, पाटलिपुत्र, आरा, बक्सर, सासाराम और औरंगाबाद।

लोजपा की सीटें 

हाजीपुर, जमुई, समस्तीपुर, खगड़िया, वैशाली और नवादा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें