DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

NDA बिहार में हुआ सीटों का बंटवारा, 2014 में 2 सीटें जीतने वाली JDU को मिली ये 17 सीटें

nda seat sharing photo-hindustan

बिहार राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) ने होने लोकसभा चुनाव में सभी 40 सीटों के लिए आज घटक दलों के कोटे की सीट की पहचान करते हुए कहा कि एक-दो दिनों में उम्मीदवारों के नाम की भी घोषणा कर दी जाएगी। राजग के घटक जनता दल यूनाइटेड (जदयू) के प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेश अध्यक्ष नित्यानंद राय और लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) के प्रदेश अध्यक्ष पशुपति कुमार पारस ने यहां संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में अपने-अपने कोटे की सीटों की घोषणा की। उन्होंने कहा कि एक-दो दिनों में उम्मीदवारों के नामों की भी घोषणा कर दी जाएगी। सिंह ने कहा कि प्रदेश में राजग घटक दलों के बीच आपसी सहमति के बाद भाजपा-जदयू 17-17 और लोजपा के लिए छह सीट की घोषणा पहले ही की जा चुकी है। अब कौन सी सीट किसके खाते में गई है, यह सबसे अहम है।

जानें किस दल को मिली कितनी सीटें

जदयू की सीटें: वाल्मिकीनगर, सीतामढ़ी, झंझारपुर, सुपौल, किशनगंज, कटिहार, पूर्णिया, मधेपुरा, गोपालगंज, भागलपुर, सीवान, बांका, मुंगेर, नालंदा, काराकाट, जहानाबाद, गया।

भाजपा की सीटें: पश्चिमी चंपारण, पूर्वी चंपारण, शिवहर, मधुबनी, अररिया, दरभंगा, मुजफ्फरपुर, महाराजगंज, सारण, उजियारपुर, बेगूसराय, पटना साहिब, पाटलिपुत्र, आरा, बक्सर, सासाराम और औरंगाबाद।

लोजपा की सीटें: हाजीपुर, जमुई, समस्तीपुर, खगड़िया, वैशाली और नवादा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:NDA seat sharing in Bihar jdu gets 17 seats bjp gets 17 and 6 LJP got