ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News बिहारअंतिम चरण में झोंकी ताकत, नीतीश की कल 4 सभा, अमित शाह की 2 और जेपी नड्डा की भी 3 रैली

अंतिम चरण में झोंकी ताकत, नीतीश की कल 4 सभा, अमित शाह की 2 और जेपी नड्डा की भी 3 रैली

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार रविवार को चार चुनावी सभाओं को संबोधित करेंगे। वे पटना साहिब और पाटलिपुत्र लोकसभा क्षेत्रों में चुनावी सभाएं करेंगे। गृह मंत्री अमित शाह भी दो चुनावी सभाओं को संबोधित करेंगे।

अंतिम चरण में झोंकी ताकत, नीतीश की कल 4 सभा, अमित शाह की 2 और जेपी नड्डा की भी 3 रैली
Malay Ojhaहिन्दुस्तान,पटनाSat, 25 May 2024 09:50 PM
ऐप पर पढ़ें

Bihar Lok Sabha Elections 2024: बिहार में अंतिम चरण के चुनाव को लेकर एनडीए और महागठबंधन में पूरी ताकत झोंक दी है। दोनों गठबंधन के दिग्गज नेता चुनावी रैली के द्वारा अपने अपने प्रत्याशियों के समर्थन में चुनावी सभाएं कर रहे हैं। इसी कड़ी में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार रविवार को चार चुनावी सभाओं को संबोधित करेंगे। वे पटना साहिब और पाटलिपुत्र लोकसभा क्षेत्रों में चुनावी सभाएं करेंगे। वहीं गृह मंत्री अमित शाह की रविवार को बिहार में दो चुनावी सभा होगी। वहीं भाजपा अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा की चुनावी सभा काराकाट, आरा और नालंदा में चुनावी सभा है। वहीं दूसरी ओर नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी प्रसाद यादव एवं वीआईपी प्रमुख मुकेश सहनी 26 मई को बक्सर, अरवल, रोहतास, नालंदा और पटना में चुनाव प्रचार करेंगे। 

27 मई को राहुल गांधी तीन चुनावी सभाओं को संबोधित करेंगे
कांग्रेस नेता राहुल गांधी की सोमवार को बिहार में तीन लोकसभा क्षेत्रों में तीन सभाएं होंगी। बिहार कांग्रेस के मीडिया विभाग के चेयरमैन राजेश राठौर ने बताया कि पहली सभा पटना साहिब लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी अंशुल अभिजीत के पक्ष में बख्तियारपुर में करेंगे। दूसरी पाटलिपुत्र से इंडिया गठबंधन की ओर से राजद प्रत्याशी मीसा भारती के पक्ष में पालीगंज में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे। आरा के जगदीशपुर में इंडिया गठबंधन की ओर से भाकपा माले के प्रत्याशी सुदामा प्रसाद के पक्ष में चुनावी सभा करेंगे। राहुल गांधी के साथ तीनों सभाओं में राजद नेता तेजस्वी यादव, भाकपा माले महासचिव दीपंकर भट्टाचार्य और वीआईपी के नेता मुकेश सहनी मौजूद रहेंगे। 

पीएम मोदी के बाद अमित शाह की काराकाट में चुनावी रैली, उपेंद्र कुशवाहा के लिए बीजेपी का धुआंधार प्रचार

बिहार में छठे चरण में भी 60 के  पार नहीं गया मतदान
बिहार में लोकसभा चुनाव के छठे चरण में भी 60 फीसदी के पार मतदान नहीं जा पाया। इस चरण की आठ संसदीय सीटों पर 55.44 फीसदी मतदान हुआ। वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव में इन आठ सीटों पर मतदान प्रतिशत 58.47 फीसदी था। इस बार, इन सीटों पर मतदान प्रतिशत में करीब तीन फीसदी की गिरावट दर्ज की गयी। शनिवार को हुए मतदान में वाल्मीकिनगर संसदीय सीट में 58.25 फीसदी, पश्चिम चंपारण में 59.75 फीसदी, पूर्वी चंपारण में 57.30 फीसदी, शिवहर में 56.30 फीसदी, वैशाली में 58.50 फीसदी, गोपालगंज (सुरक्षित) में 50.70 फीसदी, सीवान में 52.50 फीसदी और महाराजगंज संसदीय सीट में 51.27 फीसदी मतदान हुआ। मतदान के साथ ही इस चरण के 86 उम्मीदवारों का भाग्य ईवीएम में बंद हो गया। इनमें 78 पुरुष एवं 8 महिला उम्मीदवार शामिल हैं।