ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारबिहार में फिर बनेगी एनडीए सरकार? अमित शाह और जेपी नड्डा के मैसेज के बाद बीजेपी ने पटना में बुलाई बैठक

बिहार में फिर बनेगी एनडीए सरकार? अमित शाह और जेपी नड्डा के मैसेज के बाद बीजेपी ने पटना में बुलाई बैठक

बिहार में सियासी हलचल के बीच बीजेपी ने पटना में विधायक, एमएलसी और सांसदों के साथ बड़ी बैठक बुलाई है। सूत्रों के अमित शाह और जेपी नड्डा ने बिहार में एनडीए की सरकार बनाने का मैसेज दिया है।

बिहार में फिर बनेगी एनडीए सरकार? अमित शाह और जेपी नड्डा के मैसेज के बाद बीजेपी ने पटना में बुलाई बैठक
Jayesh Jetawatहिन्दुस्तान,पटनाFri, 26 Jan 2024 04:03 PM
ऐप पर पढ़ें

बिहार में तेजी से बदल रहे घटनाक्रम के बीच पटना में बीजेपी ने शनिवार शाम बड़ी बैठक बुलाई है। बीजेपी प्रदेश कार्यालय में कल शाम 4 बजे से होने वाली बैठक में पार्टी के सभी विधायक, एमएलसी, सांसद और पदाधिकारियों को बुलाया गया है। हालांकि, बीजेपी ने इस बैठक का एजेंडा नहीं बताया है। मगर माना जा रहा है कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के संदेश को पार्टी के विधायकों और सांसदों के साथ साझा किया जाएगा। सूत्रों के अनुसार बीजेपी आलाकमान ने बिहार में जेडीयू के साथ मिलकर एनडीए की सरकार बनाने का मैसेज दिया है। बैठक में इस पर ही चर्चा होगी।

बिहार बीजेपी के सभी प्रमुख नेता गुरुवार को दिल्ली पहुंचे थे। उनकी जेपी नड्डा और अमित शाह के साथ बैठक हुई थी। दिल्ली से सुशील मोदी, सम्राट चौधरी, तारकिशोर प्रसाद समेत सभी नेता शुक्रवार को पटना लौट रहे हैं। दिल्ली की बैठक में शामिल हुए ये नेता पटना में पार्टी के विधायकों और सांसदों को बीजेपी आलाकमान का संदेश देंगे। इसके बाद सभी के बीच चर्चा होगी।

बता दें कि बिहार में बीजेपी के कई नेता नीतीश कुमार की एनडीए में वापसी के खिलाफ हैं। मगर केेंद्रीय नेतृत्व ने जेडीयू के साथ फिर से गठबंधन करने का मन बना लिया है। सूत्रों के अनुसार अमित शाह और जेपी नड्डा ने प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी को यह काम सौंपा है कि वह सभी जनप्रतिनिधियों को यह संदेश दें कि जेडीयू के साथ सरकार बनती है तो सहयोग करें।

बताया जा रहा है कि अगर नीतीश एनडीए में आते हैं तो मुख्यमंत्री की कुर्सी उन्हीं के पास रहेगी। बीजेपी की ओर से दो या तीन डिप्टी सीएम बनाए जा सकते हैं। इसमें तारकिशोर प्रसाद, रेणु देवी और सुशील मोदी का नाम चर्चा में है।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें