DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बिहार में NDA को वॉकओवर, UPA का खाता नहीं खुलेगा : सुशील मोदी

sushil modi  deputy chief minister  bihar

बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने दावा किया है कि वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव में बिहार में एनडीए को वॉकओवर मिला हुआ है। एनडीए और यूपीए यानी महागठबंधन के वोट में बहुत फासला है। इस बार महागठबंधन का बिहार में खाता भी नहीं खुल सकेगा।

सोमवार को जारी बयान में उपमुख्यमंत्री ने कहा कि 2009 में जदयू और 2014 में एलजेपी के साथ चुनाव लड़ने वाले एनडीए को बिहार में यूपीए से करीब 11 प्रतिशत से ज्यादा मत मिले थे। दावा किया कि इस बार जदयू और एलजेपी के साथ आने से यह अंतर 20 प्रतिशत से ज्यादा का है। वर्ष 2009 के लोकसभा चुनाव में भाजपा जदयू के साथ चुनाव लड़ी थी तो 38 प्रतिशत वोट प्राप्त हुए थे और 32 सीटों पर जीत मिली थी। तब राजद-लोजपा साथ थे और उन्हें 26 प्रतिशत मत और मात्र चार सीटों पर ही जीत मिली थी। उप मुख्यमंत्री ने कहा कि एनडीए के 2014 के 39.41 प्रतिशत वोट में जदयू के 16 प्रतिशत को जोड़ लें तो 2019 में एनडीए के पास 52.41 प्रतिशत वोट है। यह यूपीए से करीब 22 प्रतिशत अधिक है। यह काफी मायने रखता है।

बेगुसराय और पटना साहिब समेत बिहार की 10 VIP सीटों के EXIT POLL

वहीं, ट्वीट कर उप मुख्यमंत्री ने कहा कि जो लोग मतदाताओं को इमोशनल ब्लैकमेलिंग कर केंद्र में नई सरकार के गठन के बजाए लालू प्रसाद को जेल से छुड़ाने के लिए वोट मांग रहे थे, उन्हें एग्जिट पोल पर टिप्पणी करने से पहले बताना चाहिए कि उन्होंने खुद वोट क्यों नहीं डाला। क्या वे लालू प्रसाद को जेल में रखकर और बड़े भाई को अपमानित कर पार्टी पर कब्जा करना चाहते हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:NDA got walkover in Bihar while UPA will not able to win a single seat says Sushil Modi