DA Image
हिंदी न्यूज़ › बिहार › बिहार में फिर वारदात की तैयारी में नक्‍सली? बस्‍तर की युवती हथियार के साथ छपरा में गिरफ्तार
बिहार

बिहार में फिर वारदात की तैयारी में नक्‍सली? बस्‍तर की युवती हथियार के साथ छपरा में गिरफ्तार

सारण संवाददाताPublished By: Yogesh Yadav
Wed, 04 Aug 2021 03:49 PM
बिहार में फिर वारदात की तैयारी में नक्‍सली? बस्‍तर की युवती हथियार के साथ छपरा में गिरफ्तार

छत्तीसगढ़ के नक्सली एक बार फिर बिहार में सक्रिय होने की फिराक में लगे हैं। पुलिस ने छत्तीसगढ़ के बस्तर की महिला नक्सली को हथियारों के साथ सारण जिले के खैरा-मढ़ौरा मुख्यपथ पर हरेराम टोला गांव के समीप से गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। मंगलवार की रात पुलिस ने सुमित्रा (25) को रिवाल्वर के साथ गिरफ्तार किया। गिरफ्तार युवती बस्तर के नगरनार गांव निवासी सुखदास की पत्‍नी है। वह अपने पिता का नाम प्रहलाद बघैल बता रही है।

घटना के बारे में बताया जाता है कि सुमित्रा छपरा की तरफ से किसी के बाइक से हरेराम टोला गांव के पास उतरी थी। गांव वालों को शक हुआ कि उसके साथ हथियार है। ग्रामीणों ने उसकी सूचना खैरा थाना पुलिस को दी। पुलिस महिला सिपाही के साथ वहां पहुंची। तलाशी लेने पर युवती के पास से एक देसी रिवाल्वर एवं दो जिंदा कारतूस के साथ ही एवं स्मार्ट मोबाइल फोन बरामद हुआ।

खैरा थनाध्यक्ष वीरेंद्र राम ने बताया कि युवती से पूछताछ की जा रही है। नाम-पता का सत्‍यापन किया जा रहा है। वह छत्तीसगढ़ से छपरा कैसे पहुंची इसका पता लगाया जा रहा है। डीएसपी मुनेश्वर प्रसाद सिंह ने भी घटना की जानकारी होने पर थाना पहुंचकर कर पूछताछ की। पुलिस को उसके नक्‍सली होने की आशंका है। हालांकि डीएसपी ने पूछने पर कहा कि गिरफ्तार महिला से पूछताछ की जारी है वह नक्सली है इसकी अभी पुष्टि नहीं हुई है। इसलिए अभी कुछ नहीं कहा जा सकता है। इधर ग्रामीणों का कहना है कि छपरा से किसी ने बाइक से युवती को हरेराम टोला के पास छोड़ा है। यहां से वह मढ़ौरा के रास्ते पानापुर जाने की फिराक में थी।

सारण जिले का पानापुर प्रखंड नक्सल प्रभावित इलाका है। यहां से ही नक्सली पूरे जिले में अपनी गतविधि संचालित करते हैं। सारण जिले में नक्सलियों ने कई घटनाओं को अंजाम दिया है। इसलिए गिरफ्तार युवती के नक्सली संगठन से संबंध होने की शंका जताई जा रही है। बस्तर हार्डकोर नक्सलियों का गढ़ माना जाता है। पुलिस इस मामले में अभी उसे अपराधी मानकर जांच कर रही है।

संबंधित खबरें