Thursday, January 27, 2022
हमें फॉलो करें :

मल्टीमीडिया

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ बिहारऔरंगाबाद: नक्सलियों ने मोबाइल टावर व पंचायत सरकार भवन उड़ाया, कुछ लोगों को बंधक बना अपने साथ ले गए

औरंगाबाद: नक्सलियों ने मोबाइल टावर व पंचायत सरकार भवन उड़ाया, कुछ लोगों को बंधक बना अपने साथ ले गए

औरंगाबाद हिन्दुस्तान टीमMalay Ojha
Mon, 22 Nov 2021 10:56 PM
औरंगाबाद: नक्सलियों ने मोबाइल टावर व पंचायत सरकार भवन उड़ाया, कुछ लोगों को बंधक बना अपने साथ ले गए

इस खबर को सुनें

औरंगाबाद जिले के मदनपुर थाना क्षेत्र के जुड़ाही में सोमवार की रात नक्सलियों ने मोबाइल टावर और पंचायत सरकार भवन को आईईडी विस्फोट कर उड़ा दिया। नक्सलियों ने कुछ लोगों को पकड़ भी लिया और जंगल की तरफ लेकर चले गए।

बताया जाता है कि दर्जनों नक्सली हथियार से लैस होकर जुड़ाही स्थित पंचायत सरकार भवन पर पहुंचे थे। यहां परिसर में  मोबाइल टावर है। नक्सलियों ने टावर को आईईडी विस्फोट कर उड़ा दिया। इससे पंचायत सरकार भवन क्षतिग्रस्त हो गया है। रात करीब 10.30 बजे तक सुरक्षाबलों की टीम नहीं पहुंच सकी थी। सीआरपीएफ सहित अन्य सुरक्षा बलों को घटनास्थल के लिए रात में ही रवाना किया गया। मालूम हो कि नक्सली नेताओं की गिरफ्तारी के विरोध में 23 से 25 नवंबर तक तीन दिवसीय भारत बंद का आह्वान किया गया है।

मदनपुर के हसनबार मोड़ के पास कार व कांटा लगा मिला है। आशंका है कि सुरक्षाबलों को निशाना बनाने के लिए कार में बम लगाया गया है। इसी कारण सुरक्षा बल इस रास्ते से नहीं गए। फिलहाल इस पर भी नजर रखी गई है। लोगों ने बताया कि जो कार लगी मिली है, उसका इस्तेमाल एंबुलेंस के रूप में होती थी।

मदनपुर थाना क्षेत्र के जुड़ाही में पंचायत सरकार भवन को आईईडी (इंप्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस) लगाकर उड़ाए जाने से पूरा भवन क्षतिग्रस्त हो गया। आईईडी को कई जगहों पर लगाया गया था। भवन का अगला हिस्सा पूरी तरह नहस तहस हो गया। धमाका इतना जोर का हुआ कि आस-पास के गांव तक आवाज सुनी गई। ग्रामीणों ने बताया कि भवन का अगला हिस्सा पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया है। अब यह भवन किसी काम का नहीं रहा है। इसके पिलर उखड़ गए जबकि छत भी नीचे आ गिरी। भवन के विभिन्न हिस्सों में दरार आ गई है। ग्रामीणों ने बताया कि शक्तिशाली आईईडी की वजह से भवन को ज्यादा नुकसान हुआ है। 

मोबाइल टावर को नक्सलियों ने जलाया है। सुरक्षाबलों की  टीम भेजी गई है। पूरे मामले की छानबीन की जा रही है। कुछ लोगों के अपहरण करने की चर्चा है पर पुष्टि नहीं हो सकी है। 
-कान्तेश कुमार मिश्र, एसपी 

epaper

संबंधित खबरें