ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारपटना: सुपारी देकर कराई गई थी नक्सली इंदल की हत्या, दो शूटर गिरफ्तार

पटना: सुपारी देकर कराई गई थी नक्सली इंदल की हत्या, दो शूटर गिरफ्तार

राजधानी पटना के परसा बाजार थाना क्षेत्र के संपतचक रोड स्थित दुर्गा मंदिर के पास प्रतिबंधित नक्सली संगठन पीपुल्सवार के सक्रिय सदस्य रहे इंदल चौहान की हत्या सुपारी देकर कराई गई थी। भाई की हत्या का बदला...

पटना: सुपारी देकर कराई गई थी नक्सली इंदल की हत्या, दो शूटर गिरफ्तार
पटना, हिन्दुस्तान टीमMon, 03 Aug 2020 11:23 PM
ऐप पर पढ़ें

राजधानी पटना के परसा बाजार थाना क्षेत्र के संपतचक रोड स्थित दुर्गा मंदिर के पास प्रतिबंधित नक्सली संगठन पीपुल्सवार के सक्रिय सदस्य रहे इंदल चौहान की हत्या सुपारी देकर कराई गई थी। भाई की हत्या का बदला लेने के लिए नौबतपुर के एक शख्स ने कांट्रैक्ट किलरों से हत्या का सौदा 1 लाख रुपये में तय किया था। महज 50 हजार रुपये एडवांस रकम मिलने पर आरोपितों ने 25 जुलाई को गोली मारकर इंदल की हत्या कर दी थी। 

यह चौंकाने वाला खुलासा विशेष टीम में शामिल जक्कनपुर और परसा बाजार थाना प्रभारी ने दो कांट्रैक्ट किलरों जक्कनपुर के ही सोनू कुमार और सत्येंद्र कुमार उर्फ भोला को गिरफ्तार किया है। दोनों के खिलाफ परसाबाजार व जानीपुर थाने में कई मामले दर्ज हैं। पकड़े गये शातिरों के कब्जे से पुलिस ने सुपारी के तौर पर दिये गये 50 हजार रुपये, लोडेड पिस्टल, कारतूस, हत्या में प्रयुक्त बाइक, दो टीशर्ट, बाइक की नंबर प्लेट भी बरामद किये हैं।

भूमि विवाद में इंदल ने नौबतपुर में की थी हत्या
जक्कनपुर थाना प्रभारी मुकेश कुमार वर्मा ने बताया कि इंदल की हत्या जमीन विवाद और पुरानी दुश्मनी में कराई गई थी। रंजिश में इंदल के परिवार के कई लोग मारे जा चुके हैं और इंदल की तरफ से भी कई लोगों को मौत के घाट उतारा गया था। इंदल के भाई और भतीजे की भी इन्हीं विवादों में हत्या हो चुकी है। बताया गया है कि नौबतपुर के फरीदपुर में एक जमीन विवाद में इंदल ने दो लोगों की हत्या की थी। इसी मामले में हत्या का बदला लेने के लिए इंदल की हत्या की सुपारी दी गई थी।  25 जुलाई को जब इंदल घर से पैदल ही सब्जी लेने निकला तभी बाइक सवार दो अपराधियों ने उसे घेर लिया। जब तक इंदल कुछ समझ पाता उसे गोली दाग दी गई। सोनू बाइक चला रहा था और सत्येंद्र ने गोली मारी। दोनों पुराने अपराधी हैं और दोनों के पर आठ से अधिक हत्या, लूट सहित अन्य मामले दर्ज हैं। सुपारी देने वाला शख्स फरार है। उसकी तलाश में पुलिस संभावित ठिकानों पर छापेमारी कर रही है।

घटना पर एक नजर
बीते 25 जुलाई को परसा बाजार थाने के संपतचक रोड दुर्गा मंदिर के पास इंदल की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। दुश्मनी बढ़ने पर वह परिवार के साथ गांव छोड़कर परसाबाजार में रह रहा था। घटना के बाद एसएसपी के आदेश पर सिटी एसपी पूर्वी जितेंद्र कुमार के नेतृत्व में विशेष टीम गठित की गई जिसमें एएसपी सदर, जक्कनपुर व परसाबाजार थाना प्रभारी को शामिल किया गया था। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें