DA Image
27 जनवरी, 2021|7:39|IST

अगली स्टोरी

भागलपुर के नवगछिया एसपी सुशांत कुमार सरोज को सराहनीय सेवा के लिए मिला पुलिस पदक

bhagalpur  naugachia sp  ips sushant kumar saroj  former sp city of bhagalpur  police medal for meri

बिहार के भागलपुर के पूर्व एसपी सिटी और नवगछिया पुलिस जिले के वर्तमान एसपी सुशांत कुमार सरोज को पुलिस मेडल फॉर मेरिटोरियस सर्विस के प्रेसिडेंट मेडल से सम्मानित किया गया है। उनके नाम की घोषणा सोमवार को हुई। उनकी अभी तक की बेहतर सेवा के लिए उन्हें इस मेडल से सम्मानित करने की घोषणा केंद्रीय गृह मंत्रालय द्वारा की गयी। एसके सरोज ने मेडल दिए जाने की घोषणा के बाद खुशी जाहिर की है।

2012 बैच के आईपीएस हैं एसके सरोज 
सुशांत कुमार सरोज 1999 में बीपीएससी के तहत बिहार पुलिस सर्विस के लिए चयनित हुए थे। उसके बाद उन्होंने कई जिलों में एसडीपीओ के तौर अपनी अपनी सेवा दी और बेहतरी के लिए उनकी सराहना हुई। उनका प्रमोशन हुआ और 2012 में वे आईपीएस बन गये। एसके सरोज भागलपुर में 22 फरवरी 2019 से 31 दिसंबर 2020 तक सिटी एसपी के पद पर पदस्थापित रहे। यहां उन्होंने कई महत्वपूर्ण और गंभीर कांडों का उद्भेदन किया। 

इसी महीने चार जनवरी को उन्होंने नवगछिया एसपी के पद पर योगदान दिया। आईपीएस सुशांत कुमार सरोज मूल रुप से सहरसा जिले के सिमरी बख्तियारपुर थाना क्षेत्र के सदडीहा गांव के रहने वाले हैं। नवगछिया में ननिहाल में उनका लंबा समय बीता है। किसी भी आपराधिक घटना के होने पर वहां तुरंत पहुंचना उनकी खासियत रही है। आम लोगों से भी उनका संबंध बेहतर रहा है। 

इसलिए दिया जाता है यह मेडल 
पुलिस मेडल फॉर मेरिटोरियस सर्विस उन्हें प्रदान किया जाता है जिन्होंने कम से कम 15 वर्ष का सेवा काल पूर्ण कर लिया हो। पुलिस सेवा में अपने 15 साल की सेवा में बेहतर कार्य करने को लेकर उन्हें सम्मानित कर उनके कार्य की सराहना की जाती है। राज्य स्तर पर आयोजित कार्यक्रम में उन्हें इस पद से सम्मानित किया जाता है।
 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Naugachia SP Sushant Kumar Saroj of Bhagalpur district of Bihar received Police Medal for Meritorious Service