ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारनरेंद्र नारायण यादव होंगे विधानसभा के उपाध्यक्ष, महेश्वर हजारी ने इस्तीफा दिया

नरेंद्र नारायण यादव होंगे विधानसभा के उपाध्यक्ष, महेश्वर हजारी ने इस्तीफा दिया

जदयू के नरेंद्र नारायण यादव विधानसभा के उपाध्यक्ष होंगे। वे गुरुवार को इसके लिए विधिवत नामांकन करेंगे। विधानसभा सचिवालय से मिली जानकारी के अनुसार नरेंद्र नारायण यादव सुबह 10.30 बजे नामांकन करेंगे।

नरेंद्र नारायण यादव होंगे विधानसभा के उपाध्यक्ष, महेश्वर हजारी ने इस्तीफा दिया
Malay Ojhaहिन्दुस्तान,पटनाWed, 21 Feb 2024 09:38 PM
ऐप पर पढ़ें

जदयू के नरेंद्र नारायण यादव विधानसभा के उपाध्यक्ष होंगे। वे गुरुवार को इसके लिए विधिवत नामांकन करेंगे। विधानसभा सचिवालय से मिली जानकारी के अनुसार नरेंद्र नारायण यादव सुबह 10.30 बजे नामांकन करेंगे। बता दें कि मौजूदा विधानसभा उपाध्यक्ष महेश्वर हजारी ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया। इस बीच विधानसभा अध्यक्ष नंदकिशोर यादव ने सदन को बताया कि नए उपाध्यक्ष के लिए शुक्रवार को चुनाव होगा। उम्मीदवारों को 22 फरवरी तक नामांकन पत्र दाखिल करना होगा। 

बता दें कि सत्तारूढ़ जनता दल यूनाइटेड (जदयू) के नेता महेश्वर हजारी ने बिहार विधानसभा के उपाध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया। विधानसभा सचिवालय द्वारा बुधवार को जारी एक अधिसूचना के अनुसार हजारी का इस्तीफा 21 फरवरी की दोपहर से प्रभावी हो गया। कल्याणपुर निर्वाचन क्षेत्र (आरक्षित) से दूसरी बार विधायक बने महेश्वर हजारी मार्च, 2021 से उपाध्यक्ष पद पर थे। 

इस्तीफा देने के बाद महेश्वर हजारी ने मीडिया से बातचीत के दौरान कहा कि उन्होंने स्वेच्छा से और मुख्यमंत्री एवं जदयू अध्यक्ष नीतीश कुमार के साथ उचित परामर्श के बाद इस्तीफा दिया है। पूर्व मंत्री हजारी से जब मंत्रिमंडल में शामिल होने या लोकसभा चुनाव के लिए पार्टी का टिकट मिलने की अटकलों के बारे में पूछा गया तो उन्होंने इसका सीधा उत्तर देने के बजाए कहा कि मैं पार्टी का प्रतिबद्ध सिपाही हूं। आलाकमान मेरे बारे में जो भी निर्णय लेगा, मैं उसका पालन करूंगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें