ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News बिहारनरेंद्र मोदी जीत गए तो संविधान नहीं बचेगा, पीएम के मुजरा बयान पर भड़के कांग्रेस अध्यक्ष खरगे

नरेंद्र मोदी जीत गए तो संविधान नहीं बचेगा, पीएम के मुजरा बयान पर भड़के कांग्रेस अध्यक्ष खरगे

खरगे ने कहा कि इस बार इंडिया गठबंधन की सरकार बननी तय है। उन्होंने कहा कि गांधी परिवार से भाजपा डरती है। 1989 से गांधी परिवार का कोई देश में प्रधानमंत्री या मंत्री नही बना। लेकिन बीजेपी वाले घबराते हैं

नरेंद्र मोदी जीत गए तो संविधान नहीं बचेगा, पीएम के मुजरा बयान पर भड़के कांग्रेस अध्यक्ष खरगे
Sudhir Kumarहिन्दुस्तान,पटनाMon, 27 May 2024 05:03 AM
ऐप पर पढ़ें

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि इस बार के चुनाव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जीत गए तो संविधान नहीं बचेगा। संविधान और लोकतंत्र बचाने को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से जनता लड़ रही है। हम तो जनता के साथ हैं। उन्होने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री जन भावनाओं को भड़काकर देश को बांट रहे हैं। लेकिन, जनता भाजपा के मंसूबे को समझ गयी है। खडगे ने रविवार को मोहनियां के जगजीवन स्टेडियम एवं पटना के श्रीकृष्ण स्मारक भवन में आयोजित जनसभाओं को संबोधित करने के दौरान ये बातें कहीं। उन्होंने मोहनिया में सासाराम से कांग्रेस प्रत्याशी मनोज कुमार एवं पटना साहिब से डॉ. अंशुल अविजीत के समर्थन में वोट देने की अपील की। 

खरगे ने कहा कि इस बार इंडिया गठबंधन की सरकार बननी तय है। उन्होंने कहा कि गांधी परिवार से भाजपा डरती है। 1989 से गांधी परिवार का कोई देश में प्रधानमंत्री या मंत्री नही बना। लेकिन सपने में भी ये इस परिवार से घबराते हैं। गलती से भी नरेंद्र मोदी शासन में आए तो देश में तानाशाही लागू कर देश को गुलाम बनाकर छोड़ देंगे। इस बार बांटो और हुकूमत करो की प्रधानमंत्री की नीति नही चलने वाली। उन्होंने प्रधानमंत्री के आरोपों का बिंदुवार जवाब दिया और कहा कि हेट स्पीच को लेकर चुनाव आयोग को उन पर कार्रवाई करनी चाहिए। 

खरगे ने प्रधानमंत्री के कथित झूठ पर तंज किया और कांग्रेस के शासनकाल की उपलब्धियों की चर्चा की। मनरेगा, खाद्य सुरक्षा कानून का जिक्र किया। साथ ही, प्रधानमंत्री पर 15-15 लाख रुपये, दो करोड़ प्रतिवर्ष रोजगार देने सहित तमाम वादों की याद दिलाई और उन पर वादाखिलाफी का आरोप लगाया। उन्होंने प्रधानमंत्री की भाषा शैली पर भी आपत्ति जतायी और कहा कि बिहार में मुजरा होता है, कह कर उन्होंने बिहारियों का अपमान किया है। उन्होंने 30 लाख से अधिक पद रिक्त होने और बिहार में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव द्वारा पांच लाख नौकरियां दिए जाने का भी उल्लेख किया। उन्होंने कहा कि इंडिया गठबंधन सरकार में आई तो हम पांच न्याय और 25 गारंटी जनता को देंगे। नौजवानों को पक्की नौकरी देंगे। किसानों का कर्ज माफ करेंगे। एमएसपी गारंटी कानून लागू करेंगे। आशा कार्यकर्ता और आंगनबाड़ी सेविकाओं का मानदेय दोगुना करेंगे।

मोहनियां की सभा को बिहार कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश प्रसाद सिंह, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा, करहगर विधायक संतोष मिश्रा, सासाराम विधायक कुशवाहा सहित इंडिया गठबंधन के घटक दलों के नेताओं ने भी संबोधित किया। वहीं, पटना में आयोजित सभा को भाकपा माले के राष्ट्रीय महासचिव दीपंकर भट्टाचार्य सहित अन्य नेताओं ने संबोधित किया।