ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News बिहारनरेंद्र मोदी फिर मुख्यमंत्री बनें...आंए, फिर फिसली नीतीश की जुबान; हंसने लगे रविशंकर प्रसाद और संजय झा

नरेंद्र मोदी फिर मुख्यमंत्री बनें...आंए, फिर फिसली नीतीश की जुबान; हंसने लगे रविशंकर प्रसाद और संजय झा

नीतीश कुमार ने कहा कि हम तो चाहते हैं कि नरेंद्र मोदी जी एक बार फिर मुख्यमंत्री बन जाएं और देश का तथा बिहार का विकास हो। मुख्यमंत्री को अपनी चूक का एहसास भी नहीं हुआ और बोलते रहे।

नरेंद्र मोदी फिर मुख्यमंत्री बनें...आंए,  फिर फिसली नीतीश की जुबान; हंसने लगे रविशंकर प्रसाद और संजय झा
Sudhir Kumarलाइव हिन्दुस्तान,पटनाSun, 26 May 2024 07:06 PM
ऐप पर पढ़ें

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार लोकसभा चुनाव के प्रचार अभियान में धुआंधार जनसभाएं कर रहे हैं। लेकिन, उनकी जुबान बार-बार फिसल जा रही है।  स्लिप आफ टंग के शिकार नीतीश कुमार ने एक बार फिर खुले मंच से ऐसा बयान दे दिया कि स्टेज पर मौजूद संजय झा और रविशंकर प्रसाद समेत सभी लोग हंसने लगे। जब सुरक्षा कर्मी ने उनके कान में कुछ कहा तो सफाई देने लगे। दरअसल उन्होंने नरेंद्र मोदी को एक बार फिर मुख्यमंत्री बनाने की अपील कर दी। जब एहसास हुआ तो सफाई भी देने लगे। इससे पहले प्रधानमंत्री के सामने ही एनडीए को  4000 लोकसभा सीट दिलाने की अपील जनता से कर दी।  ऐसा एक बार नहीं बल्कि कई बार हो चुका है।

रविवार को नीतीश कुमार भाजपा नेता रविशंकर प्रसाद के चुनावी सीट पटना साहिब लोकसभा क्षेत्र के दनियावां  में जनसभा को संबोधित कर रहे थे। भाषण करते हुए उन्होंने एनडीए को बिहार में 40 और देशभर में 400 सीटें दिलाने की अपील की । इस दौरान उन्होंने जनता से आग्रह करते हुए कहा कि हम तो चाहते हैं कि नरेंद्र मोदी जी एक बार फिर मुख्यमंत्री बन जाएं और देश का तथा बिहार का विकास हो। मुख्यमंत्री को अपनी चूक का एहसास भी नहीं हुआ और बोलते रहे।  लेकिन पीछे खड़े उनके बॉडीगार्ड ने सुधार कराया कि नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री बनाना है। इस पर नीतीश कुमार सफाई देने लगे। यह सुनकर मंच पर मौजूद जदयू के राज्यसभा सांसद संजय झा और पटना साहिब प्रत्याशी रवि शंकर प्रसाद समेत कई अन्य नेता हंसने लगे। 

पीएम मोदी की रैली में फिसल गई नीतीश कुमार की जुबान, आरजेडी ने कसा तंज

सफाई में नीतीश कुमार ने कहा कि कि नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री तो हैं ही और आगे रहबे करेंगे।  हम कह रहे हैं कि वे ही आगे बढ़ें। यही काम करना है। यह बात आप लोग समझ लीजिए। रविशंकर जी काफी काम करने वाले हैं। हम पहले से बता चुके हैं कि हमारा तो बहुत अच्छा संबंध है।  पुराना रिश्ता है।  अनुरोध करने आए हैं कि इनको भारी मतों से विजयी बनाइए।

नीतीश कुमार की फिर फिसली जुबान, इस बार क्या बोल गए बिहार सीएम?

इससे पहले सात अप्रैल को नीतीश कुमार की जुबान तब फिसल गयी जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंच पर मौजूद थे। पहले चरण में नवादा में चुनाव हो रहा था। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वहां रैली करने आए थे। सीएम नीतीश कुमार भी मौजूद थे। भाषण के दौरान सीएम ने कहा कि हमको लगता है कि चार हजार से ज्यादा उससे भी ज्या एमपी जरूर इनके पक्ष में रहेंगे। चार हजार से पहले वे चार लाख बोलने वाले थे लेकिन ला बोलकर अपनी बात बदल दी। आरजेडी ने उनका जमकर मजाक बनाया।

इसके बाद एक मई को फिर से ऐसी घटना हुई। तब झंझारपुर में चुनावी जनसभा थी और नीतीश कुमार इसे संबोधित कर रहे थे। एनडीए कैंडिडेट रामप्रीत मंडल के पक्ष में वोट मांगते हुए नीतीश कुमार चार सौ पार की जगह चार हजार पार बोल गए। जब उन्हें एहसास कराया गया तो सुधार कर चार सौ पार कहा। एक अन्य सभा में भी वे चार सौ के बदले चार हजार बोल गए।