ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारमुजफ्फरपुर एमआईटी में छात्रों की पुलिस से भिड़ंत्त, जवानों ने हॉस्टलों में घुसकर स्टूडेंट्स को पीटा; 200 पर केस की तैयारी

मुजफ्फरपुर एमआईटी में छात्रों की पुलिस से भिड़ंत्त, जवानों ने हॉस्टलों में घुसकर स्टूडेंट्स को पीटा; 200 पर केस की तैयारी

बिहार के मुजफ्फरपुर में स्थित एमआईटी कैंपस में छात्रों की पुलिस से भिड़ंत्त हो गई। जवानों ने हॉस्टलों में घुसकर छापेमारी की और स्टूडेंट्स को पीटा। 200 छात्रों पर केस दर्ज करने की तैयारी है।

मुजफ्फरपुर एमआईटी में छात्रों की पुलिस से भिड़ंत्त, जवानों ने हॉस्टलों में घुसकर स्टूडेंट्स को पीटा; 200 पर केस की तैयारी
Jayesh Jetawatहिन्दुस्तान,मुजफ्फरपुरThu, 18 Aug 2022 01:04 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

बिहार के मुजफ्फरपुर में एमआईटी कैंपस बुधवार को अखाड़ा बन गया। मुजफ्फरपुर इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (एमआईटी) में छात्रों की पुलिस जवानों के साथ भिड़ंत्त हो गई। सूचना पर वरीय अधिकारियों ने बड़ी संख्या में पुलिस जवानों के साथ एमआईटी के हॉस्टलों में छापेमारी की। इस दौरान कई छात्रों को पकड़ा गया। आक्रोशित पुलिस जवानों ने छात्रों की पिटाई कर दी। हॉस्टल में धराए 15 छात्रों को पूछताछ के लिए पुलिस वैन में भरकर ले गई। 200 स्टूडेंट्स के खिलाफ केस दर्ज करने की तैयारी है। पुलिस का आरोप है कई छात्र नशे में थे।

पुलिस के अनुसार , एक छात्र ने पिस्टल छीनने की बात स्वीकार कर ली। पुलिस ने चार छात्र को गिरफ्तार कर लिया है। बाकी से पूछताछ की जा रही है। छापेमारी के दौरान बड़ी संख्या में हॉस्टल से भागकर एमआईटी के छात्र आसपास के मोहल्लों के लॉज में छिप गए। इसकी जानकारी मिलने पर पुलिस ने ब्रह्मपुरा इलाके के हॉस्टलों और लॉज में ताबड़तोड़ छापेमारी की। 

पूछताछ में एक छात्र ने पिस्टल छीनने वाले समस्तीपुर के छात्र का नाम बताया, जिसकी तलाश में पुलिस टीम जुटी है। पुलिस ने बताया कि छापेमारी में एमआईटी हॉस्टल से बड़ी संख्या में हॉकी स्टिक और रॉड मिले हैं, जिन्हें जब्त कर लिया गया है। हॉस्टल के एक-एक बक्से की तलाशी ली गई। मारपीट के दौरान बनाई गई वीडियो फुटेज पुलिस को मिली है जिससे हमलावर छात्रों की पहचान की कोशिश की जा रही है।

एमआईटी के प्राचार्य सीबी महतो ने कहा कि हंगामे की सूचना के बाद एमआईटी के छात्रों को उनके अभिभावकों का कॉल आने लगा। जिन छात्रों का कॉल नहीं उठा, उनके परिजन प्राचार्य व कॉलेज के संपर्क नंबर पर कॉल करते रहे। छात्र कानून हाथ में न लें। ऐसी कोई घटना उनके साथ घटे तो वे एमआईटी प्रशासन को तुरंत इसकी सूचना दें। दोषी छात्रों पर एमआईटी भी कार्रवाई करेगा।

छात्रों का आरोप- पुलिसकर्मियों ने तानी पिस्टल

एमआईटी के छात्रों ने आरोप लगाया कि पुलिस जवान से झगड़ा नहीं हुआ था। दो सिपाही आ रहे थे। उन्हें कुछ छात्रों ने रोका तो बकझक होने लगी। छात्रों से धमकी के अंदाज में जवान बात करने लगे। इस दौरान बाइक पर पीछे बैठे एक जवान ने छात्रों पर पिस्टल तान दी। छात्रों के अनुसार जवान ने एक छात्र की कनपट्टी पर पिस्टल सटा दी। इससे साथी छात्र आक्रोशित हो गए और विवाद बढ़ गया। दूसरी ओर, छात्रों के इस आरोप को वरीय पुलिस अधिकारी बेबुनियाद बता रहे हैं।

200 छात्रों के खिलाफ केस

घटना को लेकर ब्रह्मपुरा थाने में एमआईटी के 15 छात्रों पर नामजद और 200 अज्ञात के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने की तैयारी चल रही है। इसके लिए घायल पुलिस जवान चंद्रभानू प्रताप और पिस्टल छिनतई के शिकार मो. रमीज रजा का ब्रह्मपुरा थानेदार ने बयान लिया है। इस दौरान पुलिस जवानों ने हमलावर छात्रों के नशे में होने का भी आरोप लगाया। मामले में रात तक एफआईआर दर्ज नहीं हो सकी थी। एसएसपी जयंतकांत ने कहा है कि पिस्टल छीनना आपराधिक कृत्य है। शराब पार्टी की जांच होगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें