DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मुजफ्फरपुर कांड: समाज कल्याण और ब्रजेश के एनजीओ की चिट्ठी लगी सीबीआई के हाथ

ब्रजेश ठाकुर

बालिका गृह यौन शोषण मामले की जांच कर रही सीबीआई के हाथ अहम दस्तावेज लगे हैं। इन दस्तवेजों ने जांच में जुटे सीबीआई अफसरों के चेहरे पर मुस्कान ला दी है। हो भी क्यों नहीं, तलाशी में जो कागजात हाथ लगे हैं वह समाज कल्याण विभाग और ब्रजेश की स्वयंसेवी संस्था 'सेवा संकल्प एवं विकास समिति' के बीच चल रहे खेल का खुलासा करने में काफी मददगार साबित होंगे।

सूत्रों के मुताबिक मुजफ्फरपुर स्थित बालिका गृह की तलाशी के दौरान सीबीआई को जो अहम दस्तावेज हाथ लगे हैं उसमें समाज कल्याण विभाग और एनजीओ के बीच हुए पत्राचार की कॉपियां भी शामिल हैं। इन पत्रों से सीबीआई को काफी कुछ हाथ लग सकता है। कब क्या हुआ, एनजीओ या विभाग की ओर से किन कारणों से पत्र लिखा गया और दोनों ओर से इसका क्या जवाब दिया गया जैसी अहम जानकारियां इन चिट्ठियों से मिलेगी। सीबीआई ने अपने कब्जे में लिए इन पत्रों का जल्द अध्ययन करेगी। माना जा रहा है कि चिट्ठियों को देखने और समझने के बाद समाज कल्याण विभाग के कई अधिकारियों को पूछताछ के लिए बुलाया जाएगा।

कुछ कपड़े भी जब्त किए गए
बालिका गृह की तलाशी के दौरान सीएफएसएल की टीम को वहां से कुछ पुराने कपड़े भी हाथ लगे हैं। ये कपड़े कैसे हैं और इनका इस्तेमाल कौन करता था यह अभी पता नहीं चल पाया है। पर इन कपड़ों को जब्त कर लिया गया है। माना जा रहा है इनकी फोरेंसिक जांच की जाएगी। इसके अलावा कमरों की छानबीन के दौरान कुछ फिंगर प्रिंट मिलने की भी बात सामने आ रही है। इसके नमूने सीएफएसएल के विशेषज्ञों द्वारा इक्ट्ठा किए गए हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Muzaffarpur girl shelter home rape case cbi got the letters of ngo of brajesh thakur and social welfare