ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News बिहारमुसलमानों को आरक्षण मिले; लोकसभा चुनाव के बीच लालू ने खेला बड़ा दांव, मोदी-शाह पर लगाया यह आरोप

मुसलमानों को आरक्षण मिले; लोकसभा चुनाव के बीच लालू ने खेला बड़ा दांव, मोदी-शाह पर लगाया यह आरोप

लालू यादव ने तीसरे चरण के मतदान के बीच बड़ा दांव खेला है। उन्होंने कहा है कि मुसलमानों को पूरा आरक्षण मिलना चाहिए। यह भी कहा कि अमित शाह और पीएम मोदी डर गए हैं इसलिए जनता को भड़का रहे हैं।

मुसलमानों को आरक्षण मिले; लोकसभा चुनाव के बीच लालू ने खेला बड़ा दांव, मोदी-शाह पर लगाया यह आरोप
Sudhir Kumarलाइव हिन्दुस्तान,पटनाTue, 07 May 2024 12:24 PM
ऐप पर पढ़ें

Bihar Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव चुनाव को लेकर बिहार समेत पूरे भारत में सियासी घमासान जारी है। दो चरणों के चुनाव हो संपन्न हो चुके हैं। आज मंगलवार को तीसरे चरण का मतदान चल रहा है जिसमें बिहार के पांच लोकसभा क्षेत्रों खगड़िया, अररिया, मधेपुरा, सुपौल और झंझारपुर में मतदान जारी है। इस बीच राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव का बड़ा बयान सामने आया है। उन्होंने कहा है कि मुसलमानों को रिजर्वेशन मिलना चाहिए। एमलसी निर्वाचित राबड़ी देवी के शपथ ग्रहण समारोह में पहुंचे लालू यादव ने कहा कि अमित शाह और पीएम मोदी देश की जनता को भड़का रहे हैं। जनता हमारे साथ है।

मंगलवार को बिहार विधान परिषद के सभागार में सीएम नीतीश कुमार और राबड़ी देवी समेत 11 नवनिर्वाचित एमएलसी को शपथ दिलाई गई। एक समारोह का आयोजन कर सभापति देवेश चंद्र ठाकुर ने सदस्यों को शपथ दिलाई। समारोह में आरजेडी के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव ने अमित शाह और पीएम नरेंद्र मोदी पर हमला करते हुए बड़ा बयान दिया। ओबीसी, एससी, एटसी, दलित और अन्य पिछड़े वर्गों के हिस्से का आरक्षण काटकर धर्म के आधार पर मुसलमानों को देने के सवाल पर लालू यादव ने कहा कि मुसलमानों को रिजर्वेशन मिलना ही चाहिए। वे इसके हकदार हैं। लालू यादव से पत्रकारों ने पूछा कि एनडीए के नेता इंडी गठबंधन पर तुष्टिकरण की राजनीति करने का आरोप लगाते हैं। इसके जवाब में लालू यादव ने कहा कि अमित शाह और पीएम मोदी जनता को भड़का रहे हैं। बीजेपी के चार सौ पार के दावे पर भी लालू यादव ने तंज कसा। उन्होंने कहा कि रेस से पार हो गए तो चार सौ का नारा लगा रहे हैं। 

विधान परिषद पहुंचे लालू यादव पूरे जोश में दिखे। बाकी चरणों के चुनाव से पहले उन्होंने बड़ा सियासी दांव खेला। जब उनसे पूछा गया कि पीएम नरेंद्र मोदी बिहार आते हैं तो जंगलराज और परिवारवाद की बात करते हैं। इस पर लालू यादव ने कहा कि वे हार की आशंका से डर गए हैं। इसलिए भड़का रहे हैं। ओबीसी कोटे का आरक्षण काटकर धर्म के आधार पर मुसलमानों को बांटने के आरोप पर उन्होंने साफ कहा कि मुस्लिम समाज को आरक्षण मिलना ही चाहिए पूरा। उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा वाले संविधान और आरक्षण को खत्म करना चाहते हैं। यह बात जनता के जेहन में आ गई है। लालू नें तंज कसा कि (मोदी सरकार) रिजर्वेशन के पक्षधर हैं ना!

तीसरे चरण के मतदान को लेकर लालू यादव ने कहा कि तीसरे चरण में बहुत अच्छी वोटिंग हो रही है। लोग हमारे पक्ष में हैं। पोलिंग बूथ पर लंबीं लंबी कतारें लगी हैं। बीजेपी और एनडीए के नेता डर गए हैं और लोगों को भड़का रहे हैं।