DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   बिहार  ›  मुंगेर: बरियारपुर कल्याणपुर के बीच पटरी धंसी, एक ही ट्रैक से अप-डाउन का परिचालन
बिहार

मुंगेर: बरियारपुर कल्याणपुर के बीच पटरी धंसी, एक ही ट्रैक से अप-डाउन का परिचालन

जमालपुर (मुंगेर)। निज प्रतिनिधि Published By: Yogesh Yadav
Thu, 17 Jun 2021 11:59 PM
मुंगेर: बरियारपुर कल्याणपुर के बीच पटरी धंसी, एक ही ट्रैक से अप-डाउन का परिचालन

जमालपुर भागलपुर रेलखंड के बीच बरियारपुर-कल्याणपुर की डाउन रेल पटरी की मिट्टी बारिश के कारण गुरुवार की शाम अचानक खिसक गयी है। इससे पटरी धंस गयी। पटरी के धंसने की खबर से अफरातफरी मच गयी। रेल प्रशासन को घंटे भर के लिए ट्रेनों का परिचालन बंद करना पड़ा। घटना शाम करीब 3.45 बजे की है। घटना की सूचना मिलते ही ओपन लाइन के कर्मचारी, टीआई सहित इंजीनियर्स मौके पर पहुंचे तथा जमालपुर से भागलपुर की ओर जा रही करीब एक दर्जन ट्रेनों का परिचालन अप लाइन से कराने का आदेश दिया।

देर रात तक अप व डाउन की सारी गाड़ियों का परिचालन एक ही पटरी से किया जा रहा था। इस बाबत जमालपुर स्टेशन अधीक्षक ओंकार प्रसाद ने बताया कि जब किऊल से मालदा जा रही ट्रेन नंबर 03410 किऊल मालदा इंटरसिटी जमालपुर स्टेशन से बरियारपुर की ओर सरकी थी तब इस घटना की जानकारी मिली थी। उन्होंने कहा कि बरियारपुर कल्याणपुर के बीच एडवांस सिग्नल के आगे पोल संख्या 346 ए के समीप डाउन पटरी बारिश के कारण धंस गयी है।

पटरी के धंसने की जानकारी मिलते ही डाउन किऊल मालदा इंटरसिटी सहित ट्रेन नंबर 03024 गया हावड़ा, ट्रेन नंबर 03432 जमालपुर साहिबगंज पैसेंजर, ट्रेन नंबर 05956 ब्रह्मपुत्र मेल, ट्रेन नंबर 03402 दानापुर भागलपुर इंटरसिटी, ट्रेन नंबर 03072 जमालपुर हावड़ा सुपर एक्सप्रेस, ट्रेन नंबर 03414 सहित अन्य ट्रेनों का परिचालन अप लाइन से किया जा रहा है। इधर, सूत्रों ने बताया कि घटना को लेकर मालदा मंडल के एडीआरएम आज आएंगे तथा बरियारपुर और कल्याणपुर के बीच डाउन पटरी का जायजा लेंगे, ताकि जल्द से जल्द डाउन पटरी को मरम्मत कर ट्रेनों का परिचालन किया जा सके।

संबंधित खबरें