DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   बिहार  ›  ऑटो को बना दिया ऑक्सीजन से लैस एंबुलेंस, रियायत दर पर मिल रही हैं ये सारी सुविधाएं

बिहारऑटो को बना दिया ऑक्सीजन से लैस एंबुलेंस, रियायत दर पर मिल रही हैं ये सारी सुविधाएं

हिन्दुस्तान प्रतिनिधि,मुंगेरPublished By: Sneha Baluni
Fri, 07 May 2021 07:52 PM
ऑटो को बना दिया ऑक्सीजन से लैस एंबुलेंस, रियायत दर पर मिल रही हैं ये सारी सुविधाएं

कोरोना काल में कुछ लोग योद्धा की तरह काम कर रहे हैं। ऐसे लोग अपनी चिंता किए बिना पीड़ित मानवता की सेवा में लगे हैं। ऐसे ही एक शख्स हैं ऑटो चालक मृत्युजंय कुमार। उन्होंने अपने ऑटो को ऑक्सीजन से लैस कर एंबुलेंस की तरह रियायत दर पर सेवा देने की हिम्मत की। उनके हौसले को मुंगेर मंच ने सलाम करते हुए ऑक्सीजन सिलेंडर और सैनेटाइज उपलब्ध कराया।

इसका नाम दिया गया है- ऑटो एंबुलेंस पेड सेवा। इस सेवा के लिए चालक ने अपना मोबाइल नंबर भी सार्वजनिक किया है। शहर के जरूरत मंद लोग मोबाइल नंबर 7258036233 पर कॉल कर सेवा ले सकते हैं। कोरोना काल में महंगी एंबुलेंस सेवा को देखते हुए ऑटो एंबुलेंस से गरीब तबके के लोगों को सहूलियत होगी।

सेवा भाव से ऑटो को बना दिया एंबुलेंस
मृत्युंजय कुमार ने बताया कि कोरोना काल में मरीज को घर से अस्पताल ले जाने की समस्या को देखते हुए उन्होंने अपनी ऑटो को मिनी एंबुलेंस बनाकर सेवा देने का मन बनाया। मुंगेर मंच ने ऑक्सीजन व सैनेटाइज उपलब्ध कराया है। उन्होंने कहा कि ऑटो एंबुलेंस की सेवा वह अधिक कमाई के लिए नहीं बल्कि रियायत दर पर सेवा भाव से देना शुरू किया है। कॉल भी आने लगे हैं।

इस तरह और भी है योजना
मुंगेर मंच के संजय कुमार बब्लू ने बताया कि ऑटो चालक मृत्युजंय कुमार ने एक उदहारण पेश किया है। तीन-चार और ऑटो और टोटो को इस तरह की सेवा के लिए तैयार करने की योजना है। अस्पताल दो से तीन किलोमीटर रेंज में रहने से बिना ऑक्सीजन सिलेंडर के भी टोटो की व्यवस्था की जाएगी। चालक की सुरक्षा की भी व्यवस्था की जाएगी।

संबंधित खबरें