ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारबिहार का मुंगेर बना हॉटस्पॉट : चार और कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले, जिले में COVID-19 की संख्या पहुंची 31

बिहार का मुंगेर बना हॉटस्पॉट : चार और कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले, जिले में COVID-19 की संख्या पहुंची 31

बिहार में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ती जा रही है। मुंगेर जिला बिहार का नया हॉटस्पाॅट बन गया है। मुंगेर के जमालपुर में गुरुवार को चार और कोरोना पाॅजिटिव मरीज मिले हैं। इनमें तीन...

बिहार का मुंगेर बना हॉटस्पॉट : चार और कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले, जिले में COVID-19 की संख्या पहुंची 31
हिन्दुस्तान टीम,मुंगेर Thu, 23 Apr 2020 12:55 PM
ऐप पर पढ़ें

बिहार में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ती जा रही है। मुंगेर जिला बिहार का नया हॉटस्पाॅट बन गया है। मुंगेर के जमालपुर में गुरुवार को चार और कोरोना पाॅजिटिव मरीज मिले हैं। इनमें तीन महिलाएं और एक पुरुष है। इस तरह अब तक मुंगेर में कोरोना पाॅजिटिव मरीजों की संख्या 31 हो गई है।

 

इससे पहले मंगलवार को जिले में सात नये कोरोना पॉजिटिव केस पाए गए थे। जिलाधिकारी राजेश मीणा ने इसके बाद एक हाई लेवल मीटिंग बुलाई थी जिसमें आगे की रणनीति को लेकर विस्तार से विचार विमर्श किया गया तथा आवश्यक दिशा-निर्देश दिए गए। इस रिपोर्ट के बाद जिला प्रशासन के साथ-साथ जिला स्वास्थ समिति की मुसीबतें बढ़ गयी हैं। गौरतलब है कि मुंगेर जिले के जमालपुर प्रखंड के शहरी क्षेत्र में कोविड-19 का संक्रमण तेजी से फैल रहा है। कोरोना के नए पॉजिटिव केस मिलने के बाद जिले में जमालपुर में कुल पॉजिटिव केस की संख्या 24 तक पहुंच चुकी है। जिले की कुल संख्या 31 जिसमें एक की मौत हो चुकी है। यह मौत बिहार में कोरोना संक्रमण की पहली मौत थी।

नए मामले मिलते ही बढ़ी परेशानी: सोमवार को मुंगेर से कुल 94 लोगों का सैंपल संग्रह कर जांच के लिए आरएमआरआई पटना भेजा गया था। जिसमें से कुल 7 लोगों का रिपोर्ट पॉजिटिव पाया गया है। जिले में एक साथ इतने काफी संख्या में पॉजिटिव केस की संख्या बढ़ने के कारण जिला प्रशासन के साथ-साथ जिला स्वास्थ समिति की परेशानी अब और बढ़ गई है।

लगातार बिगड़ती जा रही मुंगेर की स्थिति: कोरोना संक्रमण के मामले में मुंगेर की स्थिति लगातार बिगड़ती जा रही है। शुरुआती दौर में तो मुंगेर में कोरोना के सात मामले के बाद संक्रमण पर विराम सा लग चुका था। किंतु पिछले 15 अप्रैल को जमालपुर के सदर बाजार में जैसे ही एक जमाती को कोरोना पॉजिटिव पाया गया, वैसे ही मुंगेर में कोरोना का संक्रमण काफी तेजी से फैलने लगा। हाल यह है कि पिछले एक सप्ताह के भीतर मुंगेर में कोरोना के 20 नये मामले पाए जा चुके हैं और अब तक मुंगेर में कुल कोरोना पोजिटिव केस की संख्या 27 तक पहुंच चुकी है। जिसमें से अब तक 1 की मौत हुई है तथा 6 लोग इलाज के उपरांत स्वस्थ होकर अपने घर लौट पाए हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें