ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारअंडरवर्ल्ड डॉन एजाज लकड़वाला पटना से गिरफ्तार, 25 आपराधिक मामले थे दर्ज

अंडरवर्ल्ड डॉन एजाज लकड़वाला पटना से गिरफ्तार, 25 आपराधिक मामले थे दर्ज

मुंबई पुलिस की एंटी एक्सटॉर्शन सेल ने मोस्ट वांटेड गैंगेस्टर एजाज लकड़वाला को पटना से गिरफ्तार कर लिया गया है। एजाज को पटना के जक्कनपुर थाना इलाके से गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तारी के बाद...

अंडरवर्ल्ड डॉन एजाज लकड़वाला पटना से गिरफ्तार, 25 आपराधिक मामले थे दर्ज
हिन्दुस्तान टीम,पटनाThu, 09 Jan 2020 01:28 PM
ऐप पर पढ़ें

मुंबई पुलिस की एंटी एक्सटॉर्शन सेल ने मोस्ट वांटेड गैंगेस्टर एजाज लकड़वाला को पटना से गिरफ्तार कर लिया गया है। एजाज को पटना के जक्कनपुर थाना इलाके से गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तारी के बाद उसे मुंबई लाया गया।

Gangster Ejaz Lakdawala arrested from Patna by Mumbai Police's anti extortion cell, remanded to police custody till January 21 by Court pic.twitter.com/t0TSCHu9gw

— ANI (@ANI) January 9, 2020

जानकारी के अनुसार उसके ऊपर 25 मुकदमे दर्ज हैं। वह अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम का करीबी है। इससे पहले मुंबई क्राइम ब्रांच की एंटी एक्सटॉर्शन सेलने एजाज लकड़वाला की बेटी सोनिया लकड़वाला को जबरन वसूली के दूसरे मामले में गिरफ्तार किया गया था। वह अपने पिता के कहने पर बांद्रा के एक बिल्डर से रंगदारी वसूलने के लिए धमकी दे रही थी।

बता दें कि एजाज लकड़वाला महाराष्ट्र पुलिस का मोस्ट वॉन्टेड अपराधी है। किसी जमाने में वह छोटा राजन गैंग का मेंबर था। उसके खिलाफ मुंबई और राजधानी दिल्ली में दो दर्जन से ज्यादा मामले दर्ज हैं। जिनमें रंगदारी, वसूली, हत्या और फिरौती वसूलने के मामले शामिल हैं।

एजाज लकड़वाला मुंबई के सबसे वांछित गैंगस्‍टरों में शामिल था और गैंगस्‍टर छोटा राजन का करीबी था। वर्ष 2003 में ऐसी अफवाह थी कि बैंकाक में दाऊद गिरोह के हमले में उसकी मौत हो गई, लेकिन वह बच गया। बताया जाता है कि वह बैंकाक से कनाडा चला गया और पिछले काफी समय से वहीं पर था। गिरफ्तारी के बाद एजाज लकड़वाला को पुलिस हिरासत में भेज दिया गया है।

पुलिस हिरासत में है लकड़वाला की बेटी सोनिया
29 दिसंबर को, मुंबई अपराध शाखा के एईसी ने लकड़वाला की बेटी सोनिया को मुंबई अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर गिरफ्तार किया, जब वह नकली पासपोर्ट का उपयोग करके अपनी बेटी के साथ नेपाल भागने की कोशिश कर रही थी। फिलहाल सोनिया जबरन वसूली और पैसे मांगने के आरोप में पुलिस की हिरासत में है। 2019 में पुलिस ने लकड़वाला के सहयोगियों और उसके बड़े भाई आकिल को गिरफ्तार किया था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें