ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारमुकेश सहनी ने नीतीश को कहा थैंक्यू, बोले- जो दोस्ती करेगा उसे 60 लोकसभा सीटों का फायदा होगा

मुकेश सहनी ने नीतीश को कहा थैंक्यू, बोले- जो दोस्ती करेगा उसे 60 लोकसभा सीटों का फायदा होगा

मुकेश सहनी ने कहा कि लोकसभा चुनाव में गठबंधन को लेकर वे जल्द ही घोषणा करेंगे। जो दोस्ती करेगा उसे 60 सीटों का फायदा होगा और जो दुश्मनी करेगा उसे उतनी ही सीटों का नुकसान झेलना पड़ेगा।

मुकेश सहनी ने नीतीश को कहा थैंक्यू, बोले- जो दोस्ती करेगा उसे 60 लोकसभा सीटों का फायदा होगा
Jayesh Jetawatहिन्दुस्तानॆ,पटनाTue, 28 Nov 2023 11:07 PM
ऐप पर पढ़ें

विकासशील इंसान पार्टी (वीआईपी) प्रमुख मुकेश सहनी ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को आरक्षण का दायरा बढ़ाए जाने के लिए थैंक्यू कहा है। सहनी ने आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर एनडीए और INDIA गठबंधन दोनों को ही चेतावनी दी है। उन्होंने कहा कि जो भी उनसे दोस्ती करेगा उसे यूपी, बिहार और झारखंड की 60 लोकसभा सीटों का फायदा होगा। वहीं, जो दुश्मनी करेगा उसे 60 सीटों का घाटा उठाना पड़ सकता है। 

वीआईपी के संस्थापक और पूर्व मंत्री मुकेश सहनी बुधवार से यूपी, बिहार और झारखंड का हेलीकॉप्टर से दौरा करेंगे और एक सप्ताह में 14 जनसभाओं को संबोधित करेंगे। पटना में मंगलवार को आयोजित एक प्रेस वार्ता में इसकी घोषणा करते हुए सहनी ने कहा कि अगले सात दिनों में 14 रैलियां होंगी। हर जगह अपनी जाति के हक और अधिकार का बात की जाएगी। 

उन्होंने बताया कि हर दिन वे दो रैलियां करेंगे। 29 नवंबर को मोतिहारी और शिवहर में रैली होगी तो  सहरसा, दरभंगा में 30 नवंबर को जनसभा को संबोधित करेंगे। 1 दिसंबर को, पलामू (झारखंड) और रोहतास में लोगों को संबोधित करेंगे। वहीं, दो दिसंबर को जौनपुर (यूपी) और कैमूर में  तथा 3 दिसंबर को पीरपैंती (भागलपुर) और मुंगेर में रैली आयोजित की गई है। 

5 दिसंबर को साहिबगंज (झारखंड) और नवगछिया तथा  6 दिसंबर को बेगूसराय और मुजफ्फरपुर में रैली को संबोधित करूंगा। उन्होंने दावा किया कि इन सभी जगहों पर  लाखों लोग पहुंचेंगे और वही संकल्प दोहराया जाएगा।

मुकेश सहनी ने कहा कि 25 जुलाई से आरक्षण संकल्प यात्रा को लेकर वे लोग निकले थे और यात्रा पूरी हो गई है।  इस यात्रा के दौरान वे हर घर संकल्प अभियान के तहत हजारों लाखों की संख्या में लोगों के बीच गए और लोगों के बीच जाकर हक और अधिकार का संकल्प करवाया। सहनी ने बिहार में जाति आधारित गणना कराने और फिर उसी के मुताबिक आरक्षण की सीमा बढ़ाए जाने के लिए बिहार के सीएम नीतीश कुमार को धन्यवाद दिया। 

उन्होंने कहा कि बिहार में करीब 10 फीसदी आबादी निषादों की है। अगर एक नंबर में यादव है तो दूसरे नंबर पर निषाद ही हैं। उन्होंने साफ लहजे में कहा कि अब राजा वही बनेगा जिसके पास वोट होगा और  वोट हमारे पास है। उन्होंने जोर देकर कहा कि जो हमारा दोस्त होगा वह 60 लोकसभा सीट जीतेगा और  जो हमारा दुश्मन होगा उसे 60 लोकसभा सीटों का नुकसान होगा। 

एनडीए या INDIA गुट में जाने के सवाल पर उन्होंने कहा कि समय आने पर गठबंधन की घोषणा की जाएगी। उन्होंने साफ लहजे में कहा कि जो निषादों को आरक्षण देने की बात करेगा उसके साथ ही वीआईपी गठबंधन करेगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें