ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारशादी में पसरा मातम, डांस फ्लोर पर हर्ष फायरिंग में भाजपा नेता को लगी गोली; गंभीर हालत में पटना रेफर

शादी में पसरा मातम, डांस फ्लोर पर हर्ष फायरिंग में भाजपा नेता को लगी गोली; गंभीर हालत में पटना रेफर

हर्ष फायरिंग में जख्मी हुए बीजेपी नेता की पहचान नगर अध्यक्ष मनीष बरनवाल के रूप में हुई है। गोली उनके पेट में लगी है। घटना दलसिंहसराय जेल रोड स्थित काली चौक के पास गुरुवार रात की बताई जा रही है।

शादी में पसरा मातम, डांस फ्लोर पर हर्ष फायरिंग में भाजपा नेता को लगी गोली; गंभीर हालत में पटना रेफर
Sudhir Kumarहिंदुस्तान,समस्तीपुरFri, 08 Dec 2023 12:24 PM
ऐप पर पढ़ें

हर्ष फायरिंग पर बिहार सरकार सख्त है। सरकार ने इसे न सिर्फ गैर कानूनी घोषित कर दिया है बल्कि, खुशी के मोके पर हथियार लहराने भर से हत्या या हत्या के प्रयास की धाराओं में केस दर्ज कर कार्रवाई का नियम बना दिया गया है। फिर भी ऐसी घटनाएं थम नहीं रही हैं। ताजा मामला समस्तीपुर का है जहां शादी में डांस के दौरान की गई हर्ष फायरिंग में एक भाजपा नेता को गोली लग गई। स्थानीय डॉक्टर ने स्थिति की गंभीरता को देखते हुए घायल को पटना रेफर कर दिया। घटना के बाद शादी की खुशियां मातम में बदल गईं। लड़का और लड़की दोनों पक्षों के अधिकांश लोग फरार हैं।

हर्ष फायरिंग में जख्मी हुए बीजेपी नेता की पहचान दलसिंहसराय नगर अध्यक्ष मनीष बरनवाल के रूप में हुई है। गोली उनके पेट में लगी है। घटना दलसिंहसराय जेल रोड स्थित काली चौक के पास गुरुवार देर रात की बताई जा रही है। कहा गया है कि शादी में लोग नाच गा  कर मौज मना रहे थे। डीजे के डांस फ्लोर पर बरात आये कुछ युवक नाच रहे थे। बीजेपी नेता मनीष बरवाल भी वहीं मौजूद थे। डांस के दौरान किसी ने फायरिंग शुरू कर दिया। एक गोली मनीष बरनवाल के पेट में लग गई। इसके साथ हीं वे दर्द से कराहने लगे और बाराती सराती में अफरा तफरी मच गई। जैसे ही समारोह में मौजूद लोगों को इसका पता चला कि बड़ी संख्या में शादी में आए लोग निकल गए।

घायल मनीष बरनवाल को स्थानीय लोगों की मदद से बेगूसराय ले जाया गया। वहां तैनात डॉक्टर ने उनका प्राथमिक उपचार किया। लेकिन, स्थिति गंभीर देखते हुए बेहतर इलाज के लिए पटना रेफर कर दिया जहां उनका इलाज चल रहा है। इस घटना से जिले के बरनवाल संघ में काफी रोष है।

गुरुवार रात की घटना के विरोध में शुक्रवार को बरनवाल संघ ने प्रदर्शन किया। लोगों ने अपनी दुकानें बंद रखी हैं। इस मामले में  पुलिस प्रशासन से जल्द से जल्द जांच कर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की गयी है। घटना से इलाके में सन्नाटा पसरा है।

इधर, हर्ष फायरिंग में भाजपा नेता के जख्मी होने की जानकारी मिलने पर दलसिंहसराय थाने की पुलिस घटना की जांच में जुट गयी है। अपर थाना अध्यक्ष शम्भूनाथ सिंह ने बताया कि हर्ष फायरिंग करने वालों को चिन्हित कर गिरफ्तार किया जाएगा। उन्होंने बताया कि जहां घटना हुई है वहां सीसीटीवी नही है। आसपास के सीसीटीवी को खंगाला जाएगा ताकि हर्ष फायरिंग करने वालों का पता लगाया जा सके। अभी जख्मी भाजपा नेता के परिजन ने प्राथमिकी के लिए आवेदन नहीं दिया है। 

जानकारी के अनुसार, लड़कीं पक्ष के लोग मुजफ्फरपुर के बखरी से शादी के लिए आये थे। दलसिंहसराय में जेल रोड स्थित काली चौक के पास एक व्यवसायिक परिसर में गुरुवार रात शादी समारोह का आयोजन किया गया था। बताया गया है कि दलसिंहसराय के भगवानपुर चकशेखु के वार्ड 13 से बारात गयी थी, जिसमे शामिल कुछ युवा हथियार लहराने के साथ हर्ष फायरिंग कर रहे थे। विवाह स्थल पर बने डांस फ्लोर पर डांस के दौरान भी उक्त युवक लगातार फायरिंग कर रहे थे। उसी दौरान एक गोली भाजपा के नगर अध्यक्ष के पेट मे लगी। 

बताया जाता है कि गोली शरीर के आरपार हो गयी। गोली लगते ही भाजपा नेता गिर गए, जिसके बाद विवाह स्थल पर अफरातफरी मच गयी। जख्मी भाजपा नेता को इलाज के लिए बेगूसराय भेजने के साथ आननफानन में ही शादी की भी रस्म पूरी की गयी। इस घटना से दलसिंहसराय के बरनवाल संघ के सदस्यो में रोष है। संघ के सदस्यों ने शुक्रवार सुबह अपनी अपनी दुकान भी बंद रखी। संध ने पुलिस प्रशासन से जांच के बाद कार्रवाई करने का अनुरोध किया है।

बताते चलें कि शादी-विवाह, तिलक, मुंडन जैसे अवसरों पर हर्ष फायरिंग से कई बड़ी वारदातें हो चुकी हैं। सगे संबंधियों से लेकर डांसर और वेटर की मौत की घटनाएं भी हुईं। पुलिस मुख्यालय द्वारा बार बार इसे लेकर जिलों की पुलिस को अलर्ट किया जाता है। फिर भी हर्ष फायरिंग करने से लोग बाज नहीं आते। इसका नतीजा अक्सर उन लोगों को भुगतना पड़ता है जिनका इससे कोई नाता नहीं होता।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें