DA Image
हिंदी न्यूज़ › बिहार › बिहार में मानसून सक्रिय, आज से चार दिनों तक झमाझम बारिश के आसार
बिहार

बिहार में मानसून सक्रिय, आज से चार दिनों तक झमाझम बारिश के आसार

कार्यालय संवाददाता, भागलपुरPublished By: Shivendra Singh
Sun, 25 Jul 2021 08:58 AM
बिहार में मानसून सक्रिय, आज से चार दिनों तक झमाझम बारिश के आसार

हवाओं के बदले रुख और वायुमंडलीय दाब में आई कमी के कारण बिहार में एक बार फिर से मानसून के सक्रिय होने के आसार बन गए हैं। मौसम विभाग ने रविवार से जिले में कहीं हल्की तो कहीं झमाझम बारिश होने की संभावना जाहिर की है। रविवार से लेकर मंगलवार तक हल्की बारिश तो बुधवार को झमाझम बारिश होने की पूरी संभावना है। हां, बारिश का क्रम कहीं ज्यादा तो कहीं कम हो सकता है। 

बीते 24 घंटे के मौसम की बात करें तो इस दौरान दिन के तापमान में जहां 0.4 डिग्री सेल्सियस की वृद्धि हुई तो वहीं रात के तापमान में 1.6 डिग्री सेल्सियस की गिरावट आई है। भागलपुर में शनिवार को दिन का पारा सामान्य तापमान से चार डिग्री अधिक यानी 37.0 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया। इससे दिन में लोगों को सूरज की तपिश ने गर्मी व आंशिक बादलों ने भारी उमस का अहसास करा दिया। वहीं रात का पारा यानी न्यूनतम तापमान 26.6 डिग्री सेल्सियस पर आ गया।

सुबह साढ़े आठ बजे 81 प्रतिशत रही आर्द्रता शाम साढ़े पांच बजे तक बढ़कर 82 प्रतिशत पर आ गई। बीते 24 घंटे यानी शुक्रवार की सुबह आठ से लेकर शनिवार की सुबह आठ बजे तक शहर में आठ मिमी बारिश हुई। जबकि इस दौरान 26.9 किमी प्रतिघंटे की औसत रफ्तार से पूर्वी हवा बही। मौसम वैज्ञानिक डॉ. बीरेंद्र कुमार ने बताया कि रविवार से लेकर 27 जुलाई तक जिले में कहीं-कहीं हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है तो 28 जुलाई को 50 से 60 मिमी तक बारिश होने के आसार हैं, लेकिन ये बारिश पूरे जिले में न होकर कहीं क्षेत्र विशेष में होगी।

संबंधित खबरें