ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News बिहारवादा पूरा नहीं करना ही मोदी की गारंटी; मल्लिकार्जुन खरगे ने पीएम को बताया झूठों का सरदार

वादा पूरा नहीं करना ही मोदी की गारंटी; मल्लिकार्जुन खरगे ने पीएम को बताया झूठों का सरदार

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मलिकार्जुन खरगे ने कहा कि लोकसभा चुनाव 2024 कोई मामूली चुनाव नहीं है। यह चुनाव देश और संविधान को बचाने का चुनाव है। इसमे कुछ गलती हुई तो हाथ से चला जायेगा।

वादा पूरा नहीं करना ही मोदी की गारंटी; मल्लिकार्जुन खरगे ने पीएम को बताया झूठों का सरदार
Sudhir Kumarहिन्दुस्तान,किशनगंजFri, 19 Apr 2024 05:11 PM
ऐप पर पढ़ें

बिहार के किशनगंज जिले के बहादुरगंज के लोहागारा हाट में कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मलिकार्जुन खरगे ने कहा कि लोकसभा चुनाव 2024 कोई मामूली चुनाव नहीं है। यह चुनाव देश और संविधान को बचाने का चुनाव है। अगर इसमे कुछ गलती हुई तो हाथ से चला जायेगा। कोई जाति के नाम से भड़काएएगा तो कोई धर्म के नाम से उकसाएगा। उन्होंने कहा कि आपको ये भी देखना है नरेंद्र मोदी जी ने कितने वायदे किए और क्या कोई वादा पूरा किया। उन्होंने कहा कि मोदी जी ने क्या 20 करोड़ नौकरियां दी। मोदी जी झूठों के सरदार हैं यह कहना गलत होगा क्या। खरगे ने अपने भाषण में कांग्रेस नेता राहुल गांधी की काफी तारीफ की।


खरगे ने कहा कि 2014 में पेट्रोल का 66 रुपए था। 2024  में 110 रुपये हो गया। डीजल यूपीए में 52 रुपये था। एलपीजी 414 था। अभी 1 हजार हो गया है। आटा 210 का 10 केजी था।  आज 447 है। देशी घी 300 रुपए प्रति किलो मिला था। था अब 700 है। दाल 80 रुपये था। आज आम आदमी की पहुंच से बाहर हो गया है। इतनी महंगाई बढ़ी। उन्होंने प्रधानमंत्री पर निशाना साधते हुए कहा कि आपका नारा  सबका साथ सबका विकास नहीं। सबको तो बर्बाद करके छोड़ेेंगे आप। 33 करोड़ देवी देवताओँ का पूजा करने वाले मोदी 140 करोड़ लोगों को देखभाल नहीं कर पा रहे हैं। आप एक हो जाएंगे तो मोदी साहब भागेंगे। उन्होंने कहा कि यूपीए सरकार में सोनिया गांधी ने एएमयू सेंटर का उदघाटन किया था। आपने 10 साल लगाए लेकिन पैसा रिलीज नहीं हुआ। उन्होंने कहा कि  10 साल में 1 लाख बच्चों ने सुसाइड किया।

लालू के फोटो से काम चलाएगी कांग्रेस? मल्लिकार्जुन खरगे की पहली चुनावी रैली से दूर रहेंगे तेजस्वी यादव

खरगे ने  मंच से लालू प्रसाद यादव की चर्चा की। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने रेल बेचा, एयरपोर्ट बेचा।उन्होंने कहा कि आप मजबूत रहें। मोदी जी के चेले भी आएंगे। किसी को कुछ नहीं देना- मोदी की यही गारंटी है। उन्होंने कहा मोदी जी ने कहा था 1 लाख 25 हजार करोड़ का पैकेज दूंगा। अखिलेश जी जरा ढूंढ के लाएं। दरअल वह बोले बिहार को देने के बजाय अडानी को दिया। उन्होंने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर निशाना साधते हुए कहा तेजस्वी यादव बार बार चाचा मत बोलो ।उसको जाने दो।उन्होंने कहा हम ये गारंटी दे रहे है।  राहुल गांधी ने भारत जोड़ो यात्रा निकाला। नफरत के बाजार मोहब्बत की दुकान खोलना राहुल ने कहा था।

मल्लिकार्जुन खरगे ने  कहा कि केंद्र में इंडी गठबंधन की सरकार बनती है तो युवाओं को एक लाख दिया जाएगा। गरीब महिलाओं के लिए हर साल एक लाख रुपये देंगे। सावित्रीबाई फुले महिला होस्टल हर ज़िले में खोलेंगे, किसान के लिए योजना लाएंगे, कर्ज माफ की स्कीम लाएंगे, मनरेगा में एक मजदूर को 400 से कम मजदूरी नहीं होगी, संविदा के लिए योजना लाएंगे, जातीय जनगणना आपकी खुशहाली के लिए है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें