ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारआरएसएस का एजेंडा लागू कर रही मोदी सरकार : वामदल

आरएसएस का एजेंडा लागू कर रही मोदी सरकार : वामदल

बिहार वामदल ने जम्मू-कश्मीर को विशेष अधिकार देने वाले अनुच्छेद 37० और 35 (ए) को समाप्त किये जाने को लेकर केंद्र की मोदी सरकार पर हमला तेज करते हुये आज कहा कि यह सरकार राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस)...

आरएसएस का एजेंडा लागू कर रही मोदी सरकार : वामदल
एजेंसी ,पटनाTue, 06 Aug 2019 05:31 PM
ऐप पर पढ़ें

बिहार वामदल ने जम्मू-कश्मीर को विशेष अधिकार देने वाले अनुच्छेद 37० और 35 (ए) को समाप्त किये जाने को लेकर केंद्र की मोदी सरकार पर हमला तेज करते हुये आज कहा कि यह सरकार राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) का एजेंडा लागू करना चाहती है।

मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा), भारत की कम्युनिस्ट पार्टी मार्क्सवादी-लेनिनवादी (भाकपा-माले), भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (भाकपा) और फॉरवर्ड ब्लॉक की यहां हुई संयुक्त बैठक में नेताओं ने कहा कि देश की बहुलता, विविधता और संघीय लोकतंत्र का खात्मा करना मोदी सरकार का लक्ष्य है और वह आरएसएस का एजेंडा लागू करने के लिए संविधान पर बुलडोजर चला रही है। उन्होंने अनुच्छेद 370 और 35 (ए) की पुनर्बहाली की मांग की।

नेताओं ने मोदी सरकार द्वारा संविधान, लोकतंत्र, जम्मू-कश्मीर सहित संघीय ढांचे पर किये जा रहे हमले की कड़ी भर्त्सना की और देश एवं लोकतंत्र को बचाने के लिए जनअभियान चलाने का फैसला किया है।

वाम नेताओं ने बताया कि वामदलों की ओर से 07 अगस्त को केंद्रीय  आह्वान के तहत सभी जिला मुख्यालयों पर प्रतिवाद मार्च आयोजित करने का  निर्णय लिया गया। राजधानी पटना में जीपीओ गोलंबर से मार्च निकलेगा और  संध्या ०5 बजे से बुद्धा पार्क में सभा होगी।

उन्होंने संविधान और  लोकतंत्र में आस्था रखने वाली सभी पार्टियों, संगठनों और बुद्धिजीवियों से  मार्च में भाग लेने की अपील की है। उन्होंने कल पटना के कारगिल चौक पर  आयोजित शांतिपूर्ण सभा पर भाजपा और आरएसएस के कार्यकतार्ओं द्वारा किये गए  हमले की निंदा की और उपद्रवियों पर कारवाई करने की मांग नीतीश सरकार से की  है।

बैठक में माकपा के राज्य सचिव अवधेश कुमार एवं अरुण  मिश्रा, भाकपा-माले पोलित ब्यूरो सदस्य धीरेन्द्र झा एवं राजाराम, भाकपा के  वरिष्ठ नेता जब्बार आलम, विजय नारायण मिश्र, राम लला सिंह और फॉरवर्ड  ब्लॉक के अमेरिका महतो उपस्थित थे।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें