ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारमोदी ने की मांग, राजनीतिक मुलाकातें करने वाले लालू की जमानत रद्द हो

मोदी ने की मांग, राजनीतिक मुलाकातें करने वाले लालू की जमानत रद्द हो

राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद से तेलगुदेशम सांसदों की मुलाकात पर उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने सीबीआई से जमानत रद्द कराने की मांग की है। कहा कि चारा घोटाला के चार मामलों में सजायाफ्ता लालू प्रसाद को...

मोदी ने की मांग, राजनीतिक मुलाकातें करने वाले लालू की जमानत रद्द हो
पटना, हिन्दुस्तान ब्यूरोWed, 18 Jul 2018 06:18 PM
ऐप पर पढ़ें

राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद से तेलगुदेशम सांसदों की मुलाकात पर उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने सीबीआई से जमानत रद्द कराने की मांग की है। कहा कि चारा घोटाला के चार मामलों में सजायाफ्ता लालू प्रसाद को राजनीतिक कार्यों से अलग रहने की शर्त पर केवल इलाज के लिए जमानत मिली थी, लेकिन वे लगातार शर्तों का उल्लंघन कर रहे हैं।
 
बुधवार को बयान जारी कर उप मुख्यमंत्री ने कहा कि राजद प्रमुख ने पहले वरिष्ठ कांग्रेस नेता अशोक गहलोत से बात की। उसके बाद तेलगुदेशम पार्टी के तीन सांसदों ने मुलाकात कर राजनीतिक चर्चाएं कीं। इस आधार पर सीबीआई को लालू प्रसाद की जमानत तत्काल रद्द करानी चाहिए। उप मुख्यमंत्री ने कहा कि तेदेपा सांसदों ने स्वीकार किया कि उन लोगों ने संसद के मानसून सत्र में संभावित अविश्वास प्रस्ताव पर लालू प्रसाद से समर्थन मांगा। इन सांसदों ने नेता प्रतिपक्ष और लालू प्रसाद के पुत्र तेजस्वी के नाम का ज्ञापन भी सौंपा। 

उप मुख्यमंत्री ने कहा कि तेदेपा और राजद दोनों दलों ने लालू प्रसाद से राजनीतिक बातचीत की पुष्टि कर यह साबित किया कि इन्हें जमानत की शर्तों का पालन करने की कोई परवाह नहीं है। यह अदालत की अवमानना का मामला भी है। इससे पहले लालू प्रसाद को सजा सुनाये जाने पर उनकी पार्टी के कई नेता न्यायपालिका पर जातीय भेदभाव की टिप्पणी कर चुके हैं। उन्होंने कहा कि चारा घोटाला मामले में  सजायाफ्ता होने के कारण लालू प्रसाद के चुनाव लड़ने पर पहले ही रोक लग चुकी है। सीबीआई को लालू प्रसाद की सेहत और उनकी राजनीतिक गतिविधियों की समीक्षा कर तुरंत फैसला लेना चाहिए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें