DA Image
30 मार्च, 2021|7:23|IST

अगली स्टोरी

मॉक ड्रिल: दिल्ली से पटना आ रहे विमान का अपहरण, आंतकियों को मारकर सुरक्षा बलों ने मुक्त कराया विमान

terrorists hijack aircraft  file photo

दिल्ली से पटना आ रहे विमान को अपहर्ताओं से मुक्त करने और आंतकियों को मार गिराने के बाद यात्रियों के सुरक्षित रेस्क्यू का मॉक ड्रिल पटना एयरपोर्ट पर किया। शनिवार को सूचना मिली कि तीन अपराधियों ने विमान का अपहरण कर लिया है। इससे बाद एटीसी से लेकर पूरा एयरपोर्ट परिसर और आसपास का इलाका हाई अलर्ट पर आ गया। 

आनन फानन में एटीसी, जिला पुलिस बल, बम निरोधक दस्ता  और सीआईएसएफ ने आपस में समन्वय बनाया और संयुक्त कार्रवाई का प्लान तैयार किया गया। विमान अपहरण की जानकारी मिलते ही गृह विभाग के आला अधिकारियों की मौजूदगी में एयरपोर्ट निदेशक, डीएम, एसएसपी और सीआईएसएफ कमांडेट भी पल पल की कार्रवाई पर नजर रखते रहे। सीआईएसएफ के सहयोग से एटीएस ने कुछ ही देर में विमान में मौजूद आतंकियों का लोकेशन तलाशा और चारों आंतंकियों को एक एक कर मार गिराया। 

इस दौरान पटना एयरपोर्ट परिसर में मौजूद यात्रियों को इतनी बड़ी कार्रवाई की भनक तक नहीं लगी। फायर ब्रिगेड व अन्य टीम भी तत्परता से अभियान में जुटी रही। एयरपोर्ट निदेशक भूपेश नेगी ने बताया कि अपहृत विमान के रेस्क्यू की यह सालाना रुटीन प्रक्रिया थी, जिससे में सभी एजेंसियों के समन्वय को देखा गया।  सभी एजेंसियों का समन्वय देखने को मिला। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:mock drill at patna airport hijacking of aircraft coming from delhi to patna security forces freed aircraft by killing terrorists