DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बिहार: वैशाली में सांसद का विरोध, विधायक को बंधक बनाया- VIDEO

हाजीपुर से लोजपा सांसद पशुपतिनाथ पारस और लालगंज से विधायक राज कुमार साह को रविवार को भगवानपुर प्रखंड के हरिवंशपुर गांव में एईएस से सात बच्चे की मौत से आक्रोशित ग्रामीणों के गुस्से का सामना करना पड़ा। दोनों जनप्रतिनिधियों के पहुंचते ही ग्रामीण उत्तेजित हो गए। सांसद एवं विधायक को खरी-खोटी सुनाई। सांसद ने उग्र लोगों को किसी तरह से शांत कराया। 

सांसद ने चमकी बुखार से मृत बच्चे के परिजनों से मिलकर हर संभव सरकारी सहायता दिलाने का आश्वासन दिया व आर्थिक सहायता दी। इसके बाद सांसद गांव से निकल गए, लेकिन  विधायक को ग्रामीणों ने घंटों बंधक बनाए रखा। स्थानीय थाना व एसडीओ के हस्तक्षेप के बाद विधायक को भीड़ से छुड़ाया गया।

 

इसके पहले शनिवार को हरिवंशपुर में विधायक और सांसद के लापता होने का बैनर सुर्खियों में था। सांसद ने पत्रकारों से कहा कि पीड़ित परिवारों को मुआवजा देने के लिए स्वास्थ्य मंत्री से बात करेंगे। घटना की पुनरावृत्ति न हो इसके लिए सीएम से भी बात करेंगे। उन्होंने कहा कि चमकी बुखार से निपटने में सरकार से कुछ चूक हुई है। 

लोग इतने आक्रोशित थे कि उन्हें घंटों बंधक बनाए रखा। लोगों का कहना था कि विधायक बनने के बाद और बच्चों की मौत के इतने दिन बाद पहली बार यहां आए हैं। वह भी गुम होने का बैनर पोस्टर लगाने और मीडिया द्वारा अखबार में खबर छापने के बाद। घटनास्थल पर आक्रोशित ग्रामीणों ने विधायक के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। करीब एक घंटे बाद एसडीओ एवं स्थानीय प्रशासन ने प्रयास से विधायक को ग्रामीणों के चंगुल से मुक्त कराया गया। भागने के क्रम में विधायक के गाड़ी से एक गार्ड गिरकर जख्मी हो गया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:MLA hostage in AES affected village