DA Image
26 नवंबर, 2020|1:36|IST

अगली स्टोरी

भागलपुर में शब ए बारात पर कब्रिस्तान पर जाने से रोका तो लोगों ने पुलिस पर किया पथराव

ambulance reached bhagalpur from delhi with aliganj acid attack victim dead body

भागलपुर के हबीबपुर के मोमिन टोला में शब-ए-बारात के मौके पर घर में रहकर इबादत करने के लिए कहने पर लोगों ने पुलिस का विरोध कर पथराव शुरू कर दिया। दिन से ही पुलिस उस इलाके में गश्त कर रही थी। उस समुदाय के लोगों को समझा रही थी कि वे शब-ए-बारात को लेकर घरों से न निकलें। रात लगभग साढ़े आठ बजे कुछ लोगों ने घटना को अंजाम दिया। पथराव में पुलिस के जवान को भी चोट लगने की बात सामने आयी है। 

कब्रिस्तान जाने की जिद कर रहे थे, मना किया तो पथराव करने लगे 
हबीबपुर पुलिस गश्ती में मोमिन टोला स्थित कब्रिस्तान के पास पहुंची तो देखा कि काफी संख्या में युवक कब्रिस्तान की तरफ जा रहे थे। पुलिस ने उन्हें रोका और इतनी संख्या में एक साथ उधर जाने से रोका तो वे पुलिस से उलझ गये। पुलिस ने खदेड़ कर कुछ युवकों को पकड़ने की कोशिश की पर वे भागने लगे। वहां पर खड़े युवकों ने पहले गालीगलौज की फिर पुलिस से हाथापाई करने लगे। कुछ ही देर में उन्होंने पुलिस पर पथराव शुरू कर दिया।  

सिटी एसपी सहित कई थानों की पुलिस पहुंची
घटना की सूचना मिलने पर सिटी एसपी एसके सरोज, ट्रैफिक डीएसपी आरके झा, लॉ एंड ऑर्डर डीएसपी नेसार अहदम साह, मुख्यालय डीएसपी दो और कई थानों के थानाध्यक्ष जवानों के साथ वहां पहुंचे। पुलिस अधिकारियों को वहां देख उस समुदाय के कुछ बुजुर्ग लोग भी पहुंचे। पुलिस ने उन लोगों को चेतावनी दी कि अगर लॉकडाउन का उल्लंघन किया जायेगा तो सख्त कार्रवाई होगी। हबीबपुर थानाध्यक्ष को उपद्रवियों को चिन्हित कर उनपर कार्रवाई के लिए कहा गया है। 

लॉकडाउन और सोशल डिस्टेंसिंग का जो भी पालन नहीं करेंगे उनपर कार्रवाई होगी। हबीबपुर की घटना में शामिल लोगों को चिन्हित करने के लिए कहा गया है। उनके खिलाफ कार्रवाई होगी। - आशीष भारती, एसएसपी   

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:miscreants elements pelted stones on police team in Momin Tola of Habibpur in Bhagalpur When police stopped them for visiting for fatiha at cemetery at Shab e Barat