Mira Devi Deputy Mayor of Patna Municipal Corporation - मीरा देवी बनी पटना नगर निगम की उपमहापौर, लॉटरी से हुआ चुनाव DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मीरा देवी बनी पटना नगर निगम की उपमहापौर, लॉटरी से हुआ चुनाव

पटना नगर निगम के उपमहापौर के लिए मीरा देवी का चयन हुआ है। उपमहापौर के चुनाव में आशीष सिन्हा और मीरा देवी उम्मीदवार थे। वोटिंग के दौरान दोनों उम्मीदवारों को 37-37 वोट मिले। इसके बाद बराबर मत होने की वजह से लॉटरी के माध्यम से रिजल्ट हुआ। जिसमें मीरा देवी को उप मेयर के निर्वाचित घोषित किया गया है।

वार्ड 38 के पार्षद आशीष कुमार सिन्हा मेयर गुट से तो वार्ड 72 की मीरा देवी पूर्व उपमहापौर विनय कुमार पप्पू गुट से चुनाव मैदान में थे। जीत के लिए देर रात तक दोनों गुट बैठक कर रणनीति बनाने में जुटे रहे। मेयर गुट के सभी पार्षद रात में गांधी मैदान इलाके के एक होटल में ठहरे रहे। 

मेयर गुट के तीन दावेदार रहे दूर
उपमहापौर पद के लिए मेयर गुट से आठ पार्षदों ने अपनी उम्मीदवारी का दावा ठोका था। मेयर के द्वारा उपमहापौर पद के उम्मीदवार की घोषणा के समय आठ में से तीन उम्मीदवार नजर नहीं आए। इनमें सुचित्रा सिंह (वार्ड 22बी), असफर अहमद (वार्ड 40) और रवि प्रकाश (वार्ड 11) शामिल हैं। बाद में असफर अहमद ने बताया कि डॉ. आशीष का नाम चयन होने के बाद वे पूर्व महापौर अफजल इमाम से मिलने गए थे। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Mira Devi Deputy Mayor of Patna Municipal Corporation