ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारअररिया: बच्ची के साथ एचएम ने की थी शर्मनाक हरकत, जांच में मिले गुनाह के सबूत तो विभाग ने किया सस्पेंड

अररिया: बच्ची के साथ एचएम ने की थी शर्मनाक हरकत, जांच में मिले गुनाह के सबूत तो विभाग ने किया सस्पेंड

एक बच्ची के साथ छेड़खानी के आरोप में अररिया सदर प्रखंड स्थित उत्क्रमित मध्य विद्यालय बोची के पूर्व एचएम शमसुल होदा उर्फ मासूम को सस्पेंड कर दिया गया है। यह कार्रवाई स्थापना डीपीओ ने समग्र शिक्षा डीपीओ...

अररिया: बच्ची के साथ एचएम ने की थी शर्मनाक हरकत, जांच में मिले गुनाह के सबूत तो विभाग ने किया सस्पेंड
वरीय संवाददाता,अररियाFri, 03 Dec 2021 01:44 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

एक बच्ची के साथ छेड़खानी के आरोप में अररिया सदर प्रखंड स्थित उत्क्रमित मध्य विद्यालय बोची के पूर्व एचएम शमसुल होदा उर्फ मासूम को सस्पेंड कर दिया गया है। यह कार्रवाई स्थापना डीपीओ ने समग्र शिक्षा डीपीओ व अररिया बीईओ की संयुक्त जांच रिपोर्ट के बाद की है। रिपोर्ट में शमसुल को दोषी बताया गया है।

यहां बता दें कि उत्क्रमित मध्य विद्यालय बोची के पूर्व प्रधानाध्यापक शमसूल होदा पर 21 मई 2021 को विद्यालय की ही एक बच्ची व उनके परिजनों ने छेड़खानी का आरोप लगाया था। मामले की गंभीरता को देखते हुए जिला शिक्षा पदाधिकारी ने दो सदस्यीय जांच कमेटी गठित कर इस मामले की जांच करवाई थी। 

जांच में पूर्व प्रधानाध्यापक शमसूल होदा को दोषी पाया गया और जांच कमेटी ने जिला शिक्षा पदाधिकारी से दोषी शिक्षक पर कार्रवाई की अनुशंसा की थी। इसी अनुशंसा पर शमसूल होदा को निलंबित किया गया है। निलंबन की खबर सुनकर ग्रामीणों ने संतोष प्रकट किया, साथ ही विभाग से मांग की कि ऐसे शिक्षक की सेवा समाप्त होनी चाहिए। वहीं प्राथमिक शिक्षक संघ के जिला अध्यक्ष अब्दुल कद्दूस ने विभाग की सुस्त चाल पर चिंता जाहिर करते हुए कहा कि सत्य की जीत हुई है और दोषी का दोष आज सिद्ध हो गया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें