ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारBihar Weather Update: बिहार में शीतलहर को लेकर अलर्ट, 29 और 30 को इन इलाकों में हो सकती है बारिश

Bihar Weather Update: बिहार में शीतलहर को लेकर अलर्ट, 29 और 30 को इन इलाकों में हो सकती है बारिश

सूबे में बादलों का बसेरा शुरू हो गया है और न्यूनतम तापमान में लगातार वृद्धि हो रही है। पिछले 24 घंटों में अधिकतम तापमान में भी वृद्धि दर्ज की गई, लेकिन अब आसमान में बादल अगले 24 घंटों में धीरे-धीरे...

Bihar Weather Update: बिहार में शीतलहर को लेकर अलर्ट, 29 और 30 को इन इलाकों में हो सकती है बारिश
पटना। मुख्य संवाददाता Mon, 27 Dec 2021 09:10 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

सूबे में बादलों का बसेरा शुरू हो गया है और न्यूनतम तापमान में लगातार वृद्धि हो रही है। पिछले 24 घंटों में अधिकतम तापमान में भी वृद्धि दर्ज की गई, लेकिन अब आसमान में बादल अगले 24 घंटों में धीरे-धीरे सघन होंगे। इससे मंगलवार और बुधवार को राज्य के कई हिस्सों में बारिश के आसार हैं। वहीं बुधवार और गुरुवार को शीत दिवस की स्थिति बन सकती है। बिहार के ऊपर चक्रवातीय परिसंचरण का क्षेत्र बना हुआ है और पुरवा के लगातार प्रवाह से बारिश की अनुकूल स्थिति बनी हुई है। मौसमविदों के अनुसार कई हिस्सों में मध्यम तो कहीं हल्की बूंदाबांदी हो सकती है। मेघ गर्जन के साथ बिजली गिरने के भी आसार हैं।

मौसमविदों ने सचेत किया है कि दो-तीन दिनों तक बारिश की स्थिति बनने से कई शहरों के अधिकतम पारे में तेजी से गिरावट आएगी। इससे पूरे सूबे में ठंड में वृद्धि होगी। पटना मौसम विज्ञान केंद्र ने 28 दिसंबर के लिए ऑरेंज अलर्ट, जबकि 29 दिसंबर के लिए येलो अलर्ट जारी कर कहा है कि सूबे में एक दो जगह बिजली गिरने की भी घटना हो सकती है। विशेषकर राज्य के दक्षिण-मध्य और दक्षिण-पश्चिम के जिलों में मेघ गर्जन की स्थिति बनेगी। 

उधर, सोमवार को पटना के अधिकतम तापमान में जहां वृद्धि हुई, वहीं न्यूनतम तापमान दशमलव अंकों में नीचे आया है। गया में न्यूनतम तापमान दशमलव अंकों में ऊपर चढ़ा है। मुजफ्फरपुर, बक्सर, नालंदा, नवादा, जमुई, दरभंगा, फारबिसगंज, पूसा और सारण में न्यूनतम तापमान में आंशिक कमी आई है। गया पिछले 24 घंटों में राज्य में सबसे ज्यादा ठंडा रहा। यहां का न्यूनतम तापमान 8.5 डिग्री दर्ज किया गया। 

29 और 30 को शीतदिवस का अलर्ट

इन सबके बीच कई शहरों में अधिकतम तापमान में सामान्य से पांच से छह डिग्री तक गिरावट आ सकती है, जिससे शीतलहर के आसार है। मौसम विज्ञान केंद्र पटना की ओर से 29 और 30 दिसंबर को शीतदिवस का अलर्ट जारी किया गया है। बक्सर, भोजपुर, रोहतास, भभुआ, औरंगाबाद, अरवल, पटना, गया, शेखपुरा , नालंदा, नवादा, बेगूसराय, लखीसराय, जहानाबाद में शीतदिवस की स्थिति रह सकती है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें