ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारइस शादी के कार्ड की डीएम और एसएसपी कर रहें तारीख, ऐसा क्या है खास? जानिए

इस शादी के कार्ड की डीएम और एसएसपी कर रहें तारीख, ऐसा क्या है खास? जानिए

गया जिले के बोधगया के टीका बिगहा का रहने वाला अशोक कुमार गिरि ने अपने छोटे भाई की शादी के कार्ड में हर्ष फायरिंग नहीं करें और चुनाव के दौरान अपन मत जरूर दें। यह संदेश अब खूब सुर्खियां बटोर रही है।

इस शादी के कार्ड की डीएम और एसएसपी कर रहें तारीख, ऐसा क्या है खास? जानिए
Malay Ojhaहिन्दुस्तान,गयाThu, 22 Feb 2024 10:31 PM
ऐप पर पढ़ें

शादी विवाह के अवसर पर आए दिन हर्ष फायरिंग की खबर आती है। उसमें एक चूक हुई तो शादी का माहौल अचानक मातम में बदल जाता है। हर्ष फायरिंग से हो रही मौत के प्रति जागरूकता फैलाने के लिए एक परिवार ने शादी के कार्ड पर ही संदेश को लिखवा दिया है। गया जिले के बोधगया के टीका बिगहा का रहने वाला अशोक कुमार गिरि ने अपने छोटे भाई की शादी के कार्ड में हर्ष फायरिंग नहीं करें और चुनाव के दौरान अपन मत जरूर दें। कार्ड पर लिखे संदेश की खूब चर्चा हो रही है। गया जिले के डीएम और एसएसपी ने ने भी इस पहल की खूब सराहना की है। 

अशोक कुमार गिरि ने बताया कि शादी समारोह एक खुशी का माहौल होता है। जिसे अपने परिवार संग और रिश्तेदारों के साथ सेलिब्रेट किया जाता है। खुशी का माहौल में हर्ष फायरिंग करना गलत है। आए दिन हर्ष फायरिंग में घटना होने से खुशी अचानक मातम में बदल जाती है। साथ ही आगामी लोकसभा चुनाव में बढ़चढ़ कर मतदान करने को लेकर शादी के कार्ड पर संदेश छपवाकर लोगों को जागरूक कर रहे है। 

डीएम डॉ. त्यागराजन एसएम ने कहा कि लोकतंत्र का महापर्व में ज्यादा से ज्यादा मतदाता अपने मदाधिकार का प्रयोग करें। जिला स्तर पर मतदाता प्रतिशत होने वाले क्षेत्रों में विशेष मतदाता अभियान, कार्यक्रम, स्वीप कार्यक्रम चलाया जा रहा है। शहरी क्षेत्रों में सोशल मीडिया का प्रयोग, ग्रामीण क्षेत्रों में अलग–अलग प्रकार से मतदाता जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। शादी समारोह के आमंत्रण कार्ड में मतदाता जागरूकता के संदेश पर उन्होंने कहा कि यह अच्छी पहल है। ऐसे और लोगो को आगे आना चाहिए। उन्होंने कहा कि अगर कोई अपनी इच्छा से संदेश को छपवाते है तो जिला निर्वाचन शाखा में संपर्क कर सकते है। 

यह एक सराहनीय पहल है : एसएसपी
एसएसपी आशीष भारती ने कहा कि हर्ष फायरिंग की रोकथाम को लेकर विशेष जागरूकता चलाया जाता है। जिले के सभी थाना क्षेत्रों में मैरेज हॉल या शादी समारोह वाले स्थलों के मालिकों के साथ बैठक तथा ग्रामीण क्षेत्रों में जनप्रतिनिधियों और चौकीदारों के माध्यम से हर्ष फायरिंग करना एक अपराध का जागरूक किया जा रहा है। शादी समारोह में हर्ष फायरिंग को लेकर जागरूकता संदेश पर कहा कि यह एक सराहनीय कार्य है। इसके लिए प्रशंसा करते हुए सभी लोगों को जागरूक होने की जरूरत है। तभी इस तरह की घटनाओं पर रोकथाम लगा सकेंगे। हर्ष फायरिंग की घटना के विरुद्ध गया पुलिस अलर्ट है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें