ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारअर्ध विक्षिप्त युवक ने बाघ एक्सप्रेस ट्रेन के इंजन की छत पर चढ़ मचाया उत्पात, ऐसे बची जान

अर्ध विक्षिप्त युवक ने बाघ एक्सप्रेस ट्रेन के इंजन की छत पर चढ़ मचाया उत्पात, ऐसे बची जान

बेगूसराय जिले के दानापुर रेल मंडल क्षेत्र के सिमरिया के राजेंद्र पुल स्टेशन पर शनिवार की सुबह रुकी बाघ एक्सप्रेस ट्रेन की इंजन की छत पर चढ़ एक अर्ध विक्षिप्त युवक ने घंटों तक उत्पात मचाया। इस वजह...

अर्ध विक्षिप्त युवक ने बाघ एक्सप्रेस ट्रेन के इंजन की छत पर चढ़ मचाया उत्पात, ऐसे बची जान
एक संवाददाता,सिमरिया धामSat, 15 May 2021 09:47 PM
ऐप पर पढ़ें

बेगूसराय जिले के दानापुर रेल मंडल क्षेत्र के सिमरिया के राजेंद्र पुल स्टेशन पर शनिवार की सुबह रुकी बाघ एक्सप्रेस ट्रेन की इंजन की छत पर चढ़ एक अर्ध विक्षिप्त युवक ने घंटों तक उत्पात मचाया। इस वजह से हावड़ा से काठगोदाम जाने वाली बाघ एक्सप्रेस ट्रेन के साथ-साथ दो अन्य ट्रेन भी अलग-अलग स्टेशन पर रुकी रहीं। इसमें टाटा-छपरा व एक साप्ताहिक ट्रेन शामिल है।

स्थानीय लोगों ने बताया कि बाघ एक्सप्रेस अपने निर्धारित समय से चल रही थी। लेकिन राजेंद्र पुल पास करने के बाद हाजीपुर जोन में इन करने के लिए उसे सिग्नल नहीं मिला। इसके कारण ट्रेन राजेंद्र पुल स्टेशन पर रुक गई। इसी दौरान मानसिक रूप से विक्षिप्त एक युवक ट्रेन की छत पर चढ़ गया और एक बोगी से दूसरे बोगी की दौड़ लगाते हुए इंजन पर जाकर बैठ गया। 

रेल इंजन के ऊपर युवक को बैठा देखकर रेलवे के कर्मचारी परेशान हो गए। उससे लगातार उतरने की मिन्नत करते रहे। अलग-अलग प्रलोभन देते रहे, लेकिन वह नहीं उतरा। रेल ड्राइवर और गार्ड समेत अन्य लोग उतारने की कोशिश की, लेकिन वह विक्षिप्त हाई टेंशन तार के खतरों से अनजान बनकर इंजन के ऊपर ही बैठा रहा। इसके बाद ट्रेन के ड्राइवर ने इंजन बंद कर दिया। 

ड्राइवर और गार्ड ने इसकी सूचना कंट्रोल रूम के माध्यम से रेल पुलिस को दी। सूचना मिलने के बाद मोकामा से बिजली विभाग के कर्मचारी को आने के बाद सबसे पहले बिजली काटी गयी। इसके बाद करीब डेढ़ घंटे की मशक्कत के बाद आरपीएफ ने उसे नीचे उतारा। इस दौरान ट्रेन रुकी रही और आसपास लोगों की काफी भीड़ जुट गई। 

रेल पुलिस ने काफी कोशिश के बाद उसे उतारकर पूछताछ करने की कोशिश की, लेकिन उक्त युवक ने अपना मुंह नहीं खोला।‌ स्थानीय लोगों ने बताया कि उक्त विक्षिप्त युवक पिछले दिनों बरियाही व रूपनगर के आसपास के लोगों को परेशान कर रहा था। बीती रात कुछ लोगों ने उसकी पिटाई कर उसे भगा दिया। 

इसके बाद वह युवक राजेंद्र पुल स्टेशन के समीप पहुंच गया। बाघ एक्सप्रेस के आने से कुछ देर पहले वह बरौनी से हाथिदह की ओर जा रहे एक मालगाड़ी के आगे-आगे काफी दूर तक दौड़ता रहा। बाद में इमरजेंसी ब्रेक लगाकर मालगाड़ी के चालक ने उसे पटरी से हटाया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें