ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारअमित शाह की अध्यक्षता में नक्सलवाद पर बैठक आज, दिल्ली पहुंचे सीएम नीतीश

अमित शाह की अध्यक्षता में नक्सलवाद पर बैठक आज, दिल्ली पहुंचे सीएम नीतीश

नक्सल प्रभावित राज्यों के मुख्यमंत्रियों की बैठक में भाग लेने के लिए बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार शनिवार की शाम दिल्ली पहुंचे। रविवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की अध्यक्षता में यह बैठक...

अमित शाह की अध्यक्षता में नक्सलवाद पर बैठक आज, दिल्ली पहुंचे सीएम नीतीश
पटना, हिन्दुस्तान टीमSun, 26 Sep 2021 12:26 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

नक्सल प्रभावित राज्यों के मुख्यमंत्रियों की बैठक में भाग लेने के लिए बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार शनिवार की शाम दिल्ली पहुंचे। रविवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की अध्यक्षता में यह बैठक होगी। बैठक में नक्सलवाद की समस्या, प्रभावित इलाकों की स्थिति और वहां के विकास कार्य को लेकर विस्तार से चर्चा होगी। मुख्यमंत्री बैठक में बिहार से संबंधित स्थिति और अपनी बातों को प्रमुखता से रखेंगे। 

इस बैठक को लेकर बिहार के मुख्य सचिव त्रिपुरारी शरण और पुलिस महानिदेशक एसके सिंघल भी दिल्ली पहुंच गये हैं। इस बैठक में दस राज्यों के मुख्यमंत्री भाग लेंगे। मालूम हो कि बिहार में अभी दस जिले नक्सल प्रभावित हैं। इनमें औरंगाबाद, गया, मुंगेर, जमुई, कैमूर, नवादा, लखीसराय, बांका, रोहतास और पश्चिम चंपारण जिले शामिल हैं। 

नक्सल प्रभावित राज्य के दस जिलों में सड़क, पुल-पुलिया, स्कूल, अस्पताल आदि निर्माण को और बेहतर करने तथा सुरक्षा व्यवस्था को पुख्ता करने आदि को लेकर केंद्र के समक्ष बिहार अपनी मांग रखेगा। खासकर पुलिस तंत्र को और सशक्त करने पर बैठक में विचार-विमर्श होगा। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें