DA Image
22 जनवरी, 2021|9:17|IST

अगली स्टोरी

बिहार में मायावती की पार्टी BSP के एकमात्र विधायक JDU में होंगे शामिल

chainpur bsp mla jama khan all set to join nitish kumar jdu in bihar

बिहार में मायावती की बहुजन समाज पार्टी के एक मात्र विधायक शुक्रवार की शाम जनता दल यूनाइटेड में शामिल होंगे। कैमूर जिले की चैनपुर विधानसभा क्षेत्र से जीत हासिल करने वाले मोहम्मद जमा खान ने कहा कि मैं सरकार में शामिल होकर जनता से किए गए वादों को पूरा कर सकता हूं।

हिन्दुस्तान टाइम्स से बात करते हुए बीएसपी विधायक मोहम्मद जमा खान ने कहा कि हां, आज (शुक्रवार) शाम मैं मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मिलने जा रहा हूं। उन्होंने आगे कहा, 'मुझे लगता है कि मैं सरकार में शामिल होकर चुनाव के दौरान लोगों से किए गए वादों को पूरा कर सकता हूं।' वे आगे कहते हैं कि यदि आप सत्ताधारी पार्टी में हैं तो आप अपने वादे को पूरा कर सकते हैं। जनता के लिए सत्ताधारी पार्टी में शामिल होने में कुछ भी गलत नहीं है।

ऐसी चर्चा है कि जेडीयू में शामिल होने के बाद जमा खान को मंत्रिमंडल में जगह मिल सकती है। बिहार में किसी भी दिन मंत्रिमंडल विस्तार की घोषणा हो सकती है। दोनों दलों में इसको लेकर बातचीत चल रही है।

2020 के आखिर में हुए बिहार विधानसभा चुनाव में बीजेपी के दिग्गज नेता और मंत्री बृजकिशोर बिंद को हराकर जमा खान ने सबको चौंका दिया था। बीएचयू से पासआउट जमा खान उत्तर प्रदेश की राजनीति की गहरी समझ रखते हैं। जेडीयू पहले ही ऐलान कर चुकी है कि वो अगले यूपी विधानसभा चुनाव में ताल ठोकेगी। ऐसे में पार्टी में जमा खान की मौजूदगी जेडीयू के लिए फायदेमंद हो सकती है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:mayawati bsp only mla jama khan in bihar set join jdu nitish kumar