ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News बिहारपोलिंग बूथ पर वोटिंग की तैयारी कर रहे थे मास्टर साहब, बेहोश होकर गिरे और हो गई मौत; फिर क्या हुआ?

पोलिंग बूथ पर वोटिंग की तैयारी कर रहे थे मास्टर साहब, बेहोश होकर गिरे और हो गई मौत; फिर क्या हुआ?

सुपौल के चांदपीपर पंचायत के मनरेगा भवन केंद्र संख्या 158 पर पी 3 के रूप में तैनात शैलेंद्र कुमार पीआरएलएन + 2 हाई स्कूल रतनपुर मे टीचर थे। बूथ पर वोटिंग की तैयारी के दौरान बेहोश होकर गिर गए।

पोलिंग बूथ पर वोटिंग की तैयारी कर रहे थे मास्टर साहब, बेहोश होकर गिरे और हो गई मौत;  फिर क्या हुआ?
Sudhir Kumarलाइव हिन्दुस्तान,सुपौलTue, 07 May 2024 12:05 PM
ऐप पर पढ़ें

लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण में बिहार सुपौल में मंगलवार 7 मई को मतदान हो रहा है। इस बीच  मतदान केंद्र पर तैनात एक मतदान कर्मी की मौत हो गई है घटना सरायगढ़ प्रखंड क्षेत्र के चांदपीपर पंचायत के मनरेगा भवन मतदान केंद्र संख्या 158 की है। मृतक कर्मी की पहचान शिक्षक  शैलेंद्र कुमार के रूप में हुई है। पुलिस ने आवश्यक कार्रवाई करते हुए उनके शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। नए मतदान कर्मी को बुलाकर तैनात किया गया है और मतदान केंद्र पर शांतिपूर्वक वोटिंग चल रही है। 

जानकारी के अनुसार सुपौल के चांदपीपर पंचायत के मनरेगा भवन केंद्र संख्या 158 पर तृतीय मतदान कर्मी के रूप में तैनात  शैलेंद्र कुमार पीआरएलएन + 2 हाई स्कूल रतनपुर मे पदस्थापित शिक्षक थे। वता चला कि सवेरे 5 बजे वह अपने मतदान केंद्र पर घूमकर हालात का जायजा ले रहे थे। सात बजे से वोटिंग कराने की तैयारी चल रही थी। इसी  दौरान अचानक गिरकर बेहोश हो गया। उनके सहयोगी पुलिस की मदद से आनन फानन में मतदान कर्मी शैलेंद्र कुमार को  इलाज के लिए सीएचसी भपटियाही लाया गया। जहां डॉक्टर एस के सत्या ने मतदान कर्मी शैलेंद्र कुमार की प्रारंभिक जांच की और उन्हें मृत घोषित कर दिया। स्थानीय थाना को इसकी सूचना दी गई। 

सूचना मिलने पर पहुंची थाना पुलिस ने मृतक के लाश को कब्जे में ले लिया और पोस्टमार्टम के सदर अस्पताल सुपौल भेज दिया गया है। डीएम के निर्देश पर बीडीओ श्वेता कुमारी ने मतदान केंद्र संख्या 158 पर तृतीय मतदान कर्मी  शैलेंद्र कुमार के स्थान पर दूसरे मतदान कर्मी को  ससमय प्रतिनियुक्ति कर मतदान कार्य प्रारंभ कर दिया गया।

बताते चलें कि लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण के लिए बिहार की पांच सीटों पर आज मंगलवार को मतदान हो रहा है। इनमें अररिया, झंझारपुर,खगड़िया, मधेपुरा और सुपौल शामिल है। इन क्षेत्रों में शाम छह बजे तक मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे। इस चरण में कुल 54 प्रत्याशी चुनावी मैदान में अपनी किस्मत आजमा रहे हैं जिनमें 51 पुरुष और 3 महिला प्रत्याशी हैं। सुपौल में एनडीए से दिलेश्वर कामत चुनाव लड़ रहे हैं। उनके खिलाफ महागठबंधन से चंद्रहास चौपाल मैदान में हैं।