ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारबांका: मस्जिद में धमाका, मदरसा ध्वस्त, मौलाना की मौत

बांका: मस्जिद में धमाका, मदरसा ध्वस्त, मौलाना की मौत

बिहार के बांका में टाउन थाना क्षेत्र के नवटोलिया स्थित नुरी इस्लामपुर मस्जिद में मंगलवार सुबह करीब आठ बजे भीषण विस्फोट हुआ। इसमें मदरसा की इमारत ध्वस्त हो गई। मलबे में दबकर मस्जिद के इमाम मौलाना...

बांका: मस्जिद में धमाका, मदरसा ध्वस्त, मौलाना की मौत
हिन्‍दुस्‍तान टीम ,बांका Tue, 08 Jun 2021 08:17 PM
ऐप पर पढ़ें

बिहार के बांका में टाउन थाना क्षेत्र के नवटोलिया स्थित नुरी इस्लामपुर मस्जिद में मंगलवार सुबह करीब आठ बजे भीषण विस्फोट हुआ। इसमें मदरसा की इमारत ध्वस्त हो गई। मलबे में दबकर मस्जिद के इमाम मौलाना अब्दुल मोमीन अंसारी (55) की मौत हो गई। वे झारखंड के सारठ के रहने थे। धमाके में आधा दर्जन लोगों के जख्मी होने की सूचना है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। 

लोगों का कहना है कि एक साथ कई बम फटे हैं। सूचना मिलते ही मौके पर एसपी अरविंद कुमार गुप्ता पहुंचे। जांच के लिए फॉरेंसिक टीम को बुलाया गया है। एसपी ने कहा कि विस्फोट हुआ है। एफएसएल टीम जांच कर रही है। इसके बाद विस्फोट की तीव्रता व बम में उपयोग रसायनों के बारे में पता चल सकेगा। उन्होंने बताया कि विस्फोट के कारणों का पता लगाया जा रहा है। बम विस्फोट किन परिस्थितियों में हुआ और इसके लिए कौन जिम्मेदार है, इसका पता लगाया जा रहा है। घटनास्थल पर एसपी के अलावा एएसपी अयोध्या सिंह, एसडीपीओ दिनेश चंद्र श्रीवास्तव, थानाध्यक्ष शंभू यादव आदि मौजूद थे।

बताया गया कि पहले इमाम के शव को लोगों ने गायब कर दिया था। बाद में शाम करीब पांच बजे शव को गांव में लाकर छोड़ दिया। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भेज दिया है। लोगों ने बताया कि अचानक हुए विस्फोट से पूरा इलाका दहल गया। इसके बाद किसी ने पुलिस को सूचना दी। पुलिस जब मौके पर पहुंची तो वहां सन्नाटा पसरा था। मजिस्द कमेटी के सदस्य सहित गांव के ग्रामीण गायब मिले। कोई भी पुलिस के सामने नहीं आया। पुलिस ने पूरे घटनास्थल का जायजा लिया। लेकिन कुछ खास हाथ नहीं लगा। बताया जा रहा है कि मदरसा करीब दो माह से बंद था। घटना के बाद नवटोलिया गांव के अधिकांश घरों में ताले लग गए। पुरुष फरार हो गए। पुलिस मामले की जांच के लिए हर घर की तलाशी ले रही है। 

मजिस्द में विस्फोट को गंभीरता से लेते हुए एसएफएल टीम को जांच के लिए लगाया गया है। मामले में मौलाना की मौत हो गई है। कुछ लोगों के घायल होने की भी सूचना है, जिनका पता लगाया जा रहा है। विस्फोट के कारणों की भी जांच हो रही है। जल्द ही इसका खुलासा कर लिया जाएगा।
- अरविन्द कुमार गुप्ता, एसपी, बांका

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें