DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

नक्सलियों ने पुलिस मुखबिरी के संदेह में ग्राम कचहरी सचिव समेत दो को एके-47 से भूना

Maoists shot dead two in bihar

1 / 2Maoists shot dead two in bihar

Naxalite

2 / 2Naxalite

PreviousNext

बिहार-झारखंड सीमा पर अवस्थित चकाई थाना क्षेत्र के अति नक्सल प्रभावित बरमोरिया पंचायत के गुडूरबाद गांव में मंगलवार की रात नक्सलियों ने पुलिस मुखबिरी के आरोप में दो लोगों को एके-47 से भून डाला।

मृतकों में बरमोरिया पंचायत का ग्राम कचहरी सचिव उस्मान अंसारी (38 ) तथा उक्त गांव का सदर गुलाम अंसारी (34 ) शामिल हैं। घटना रात 10 बजे के करीब की है। नक्सलियों ने एक पर्चा भी छोड़ा है, जिसमें पुलिस मुखबिरों को यही सजा निवेदक भाकपा माओवादी लिखा हुआ है। बुधवार को दोपहर बाद झाझा एसडीपीओ भास्कर रंजन के नेतृत्व में पहुंची पुलिस एवं सीआरपीएफ ने पोस्टर एवं एक गोली व खोखा बरामद किया है। मृतकों के शव को जब्त कर पोस्टमार्टम के लिए जमुई भेज दिया गया। एसडीपीओ ने बताया कि बरामद खोखा एके-47 के हैं।

मृतक गुलाम के परिजनों ने बताया कि मंगलवार रात  9.45  के करीब वह गांव के अंजुमन की बैठक से घर लौटकर अपने कमरे में खाना खाने की तैयारी कर रहा था। इसी दौरान घर के पिछवाड़े की दीवार लांघकर चार की संख्या में नक्सली बरामदे में घुस आये और उसके घर के मुख्य गेट को पहले खोल दिया।

फिर नक्सलियों ने सिद्धू एवं पिंटू राणा रहने की बात कहते हुए गुलाम को दरवाजा खोलने के लिए कहा। दरवाजा नहीं खोलने पर नक्सलियों ने धक्का देकर दरवाजा तोड़ दिया और एके  47 से उसे भून डाला। उसे पांच गोली मारी गई। गोली मारने के बाद नक्सली वहां से दौड़ते हुए निकले और थोड़ी दूरी पर रहे ग्राम कचहरी सचिव के घर पहुंचे और उसे आवाज देकर किवाड़ खोलने के लिए कहा। उसके द्वारा भी किवाड़ नहीं खोलने पर नक्सलियों ने उसके दरवाजे को धक्का देकर तोड़ घर के अंदर में घुस गये और परिजनों के सामने ग्राम कचहरी सचिव उस्मान अंसारी पर ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी। उसे एक दर्जन गोली मारी गई। इस क्रम में पति को बचाने दौड़ी पत्नी के हाथ में गोली लगने से वह भी जख्मी हो गई।
 
बाइक से भागे नक्सली
शौच के लिए घर से बाहर रहे एक ग्रामीण ने बताया कि नक्सली गांव के चारों ओर फैले हुए थे। घटना से परिजनों में कोहराम मच गया। घटना से ग्रामीणों में दहशत व्याप्त है।

बिहार: अज्ञात हमलावरों ने की गोली मारकर एक हत्या, एक अन्य घायल
 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Maoists shot dead two people in suspicion of Whistle blowing in bihar jharkhand border